15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डहेमंत सोरेन सरकार की चौथी वर्षगांठ में होगा भव्य आयोजन, बड़ी संख्या में बांटा जाएगा नियुक्ति पत्र

हेमंत सोरेन सरकार की चौथी वर्षगांठ में होगा भव्य आयोजन, बड़ी संख्या में बांटा जाएगा नियुक्ति पत्र

मोरहाबादी मैदान में 7000 युवाओं को नियुक्ति पत्र देने की योजना पर काम हो रहा है. गौरतलब है कि जेएसएससी की ओर से वर्ष 2023 में पांच परीक्षा ली गयी थी. इसमें 690 पदों पर प्रयोगशाला सहायक को नियुक्ति पत्र सौंपा जायेगा.

रांची : 29 दिसंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार के चार वर्ष पूरे हो रहे हैं. इसी दिन ‘आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार’ कार्यक्रम का समापन भी होगा. रांची के मोरहाबादी में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया है. इस दिन मुख्यमंत्री जहां बड़ी संख्या में नियुक्ति पत्र बांटेंगे, वहीं कई योजनाओं की सौगात भी देंगे. उधर, जिला मुख्यालयों में भी कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. यहां मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जायेगा. इधर, राजधानी में होनेवाले कार्यक्रम को लेकर मंत्रिमंडल सचिवालय एवं समन्वय विभाग व रांची जिला प्रशासन द्वारा इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है. मुख्यमंत्री के सचिव विनय चौबे ने बुधवार को मोरहाबादी मैदान में जाकर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि आनेवाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो यह ध्यान रखा जायेगा. उन्होंने रांची जिला के डीसी को कई आवश्यक निर्देश भी दिये.

7000 को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा

मोरहाबादी मैदान में 7000 युवाओं को नियुक्ति पत्र देने की योजना पर काम हो रहा है. गौरतलब है कि जेएसएससी की ओर से वर्ष 2023 में पांच परीक्षा ली गयी थी. इसमें 690 पदों पर प्रयोगशाला सहायक को नियुक्ति पत्र सौंपा जायेगा. वहीं, 3120 स्नातकोत्तर प्रशिक्षित परीक्षा, 1562 पदों के लिए झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त परीक्षा, 914 पदों के लिए झारखंड नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त परीक्षा और 930 पदों पदों के लिए झारखंड औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा की परीक्षा ली जा चुकी है. संभावना जतायी जा रही है इन पदों पर रिजल्ट जारी कर नियुक्ति पत्र दिये जा सकते हैं.

Also Read: झारखंड में आठ हजार को मिलेगी सरकारी नौकरी, सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में बोले सीएम हेमंत सोरेन
13 फोकस्ड स्कीम के लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का होगा वितरण

29 दिसंबर को राज्य सरकार की 13 फोकस्ड स्कीम के लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण भी किया जायेगा. इसमें धोती, साड़ी-लुंगी योजना, कंबल वितरण, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, गुरुजी स्टूडेंट कार्ड योजना, अबुआ आवास योजना, बिरसा सिंचाई कूप संवर्धन योजना, फूलो- झानो आशीर्वाद योजना, साइकिल के लिए डीबीटी, सामुदायिक व व्यक्तिगत वन पट्टा, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, केसीसी योजना, सर्वजन पेंशन योजना, मुख्यमंत्री खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम के तहत ग्रीन राशन कार्ड का वितरण किया जायेगा.

अधिकारी दे रहे हैं अंतिम रूप

कार्यक्रम को लेकर जिन आइएएस अधिकारियों को प्रभार दिया गया है, वे इसे अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं. बताया गया कि 28 की शाम तक पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा तय कर ली जायेगी. राज्य सरकार ने पूरे कार्यक्रमों के आयोजन के लिए राजस्व विभाग के सचिव अमिताभ कौशल को वरीय प्रभारी बनाया है. परिसंपत्ति वितरण के लिए लाभुकों की सूची तैयार करना, नियुक्ति पत्र वितरण, हैंडआउट तैयार, ऑडियो विजुअल क्लीप बनाना, प्रचार-प्रसार का कंटेंट तैयार करने का काम महिला बाल विकास विभाग सचिव कृपानंद झा व पीआरडी के निदेशक राजीव लोचन बक्शी के जिम्मे है. उदघाटन/शिलान्यास, योजनाओं की सूची तथा शिलापट्ट तैयार कराना, स्टेज एवं साज-सज्जा, पार्किंग, संबोधन की व्यवस्था व आगंतुकों की व्यवस्था के लिए रांची के डीसी राहुल कुमार सिन्हा को जिम्मेवारी दी गयी है. जबकि, सांस्कृतिक कार्यक्रम की जिम्मेवारी पर्यटन विभाग के सचिव, फोकस स्कीम से संबंधित विभागों से समन्वय का काम आइटी विभाग के सचिव विप्रा भाल के जिम्मे होगा.

कार्यक्रम में विशेष

  • करोंड़ों की योजनाओं का ऑनलाइन उदघाटन व शिलान्यास करेंगे सीएम

  • नयी दिल्ली स्थित नवनिर्मित झारखंड भवन का उदघाटन भी हो सकता है

  • इस दिन चार साल की उपलब्धियों पर रिपोर्ट कार्ड भी जारी करेगी सरकार

  • रिपोर्ट कार्ड में दर्ज होगा 2020 से 2023 तक किये गये कार्यों का ब्योरा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें