27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिविल नेचर के केस को मनी लाउंड्रिंग बता हेमंत को भेजा जेल : सुप्रियो

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला में सुप्रीम कोर्ट द्वारा मनी लाउंड्रिंग केस रद्द किये जाने पर झामुमो ने केंद्र सरकार और भाजपा पर पर हमला किया

रांची. छत्तीसगढ़ शराब घोटाला में सुप्रीम कोर्ट द्वारा मनी लाउंड्रिंग केस रद्द किये जाने पर झामुमो ने केंद्र सरकार और भाजपा पर पर हमला करते हुए कहा कि झारखंड में भी एक सिविल नेचर के केस को जबरन मनी लाउंड्रिंग कह कर एक लोकप्रिय नेता हेमंत सोरेन को जेल भेजा गया है, झामुमो कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि अदानी को माइनिंग का काम दिलाने के लिए यह किया गया. अब यह साबित होता रहा है किस प्रकार से केंद्र की मोदी सरकार अपने बिजनेस पार्टनरों को धंधा देने के लिए, विपक्षी दलों को अपने पाले में करने के लिए इडी, सीबीआइ और आइटी का गलत इस्तेमाल कर रही है. आज चुनाव में भाजपा का हर तीसरा प्रत्याशी दूसरे दल से आया है और जो भ्रष्टाचार का आरोपी है.

हेमंत सोरेन को बदनाम करने की साजिश

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि ठीक इसी प्रकार से झारखंड के लोकप्रिय सरकार एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को परेशान करने, उन्हें और झारखंड को बदनाम करने के लिए साजिश रची गयी. पहली बार देश में एक सिविल नेचर के मामले को मनी लाऊंड्रिंग का मामला बताते हुए उन्हें गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया. केवल इसलिए कि भाजपा एक आदिवासी मुख्यमंत्री को पचा नहीं पा रही थी. उसके कार्यों को हजम नहीं कर पा रही थी. हेमंत सोरेन लोकसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर पायें, इसलिए पूरी सोची-समझी रणनीति के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि इसी तरह धीरज साहू को भी बदनाम करने के लिए ऐसा किया गया था.

लोकसभा चुनाव के बाद निकाय चुनाव करायेगी सरकार

निकाय चुनाव को लेकर हाइकोर्ट द्वारा सरकार को फटकार लगाये जाने के बाद श्री भट्टाचार्य ने कहा कि अभी लोकसभा का चुनाव चल रहा है. पिछड़ा आयोग ट्रिपल टेस्ट को लेकर कई दौर की बैठक कर चुकी है. लोकसभा चुनाव के बाद सरकार जरूर निकाय चुनाव करायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें