1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. health check up camp organized to end malnutrition from jharkhand 150 pregnant women involved made aware smj

झारखंड से कुपोषण खत्म करने को लेकर स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन, 150 गर्भवती महिलाएं हुई शामिल, किया जागरूक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रभात खबर व शालिनी हॉस्पिटल के सौजन्य से गर्भवती महिलाओं के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन.
प्रभात खबर व शालिनी हॉस्पिटल के सौजन्य से गर्भवती महिलाओं के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Ranchi News, रांची न्यूज : झारखंड से कुपोषण को खत्म करने को लेकर राज्य सरकार समेत निजी संस्थाएं भी काफी सक्रिय भूमिका निभा रही है. इसी कड़ी में प्रभात खबर के CSR (कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी) के तहत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ. खूटी जिला अंतर्गत लिमडा ब्रकुली पंचायत में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. इसमें गांव की करीब 150 गर्भवती महिलाएं शामिल हुई. इन महिलाओं को स्वास्थ्य जागरूकता संबंधी कई टिप्स दिये गये, वहीं पोषण के लिए खाद्य सामग्री भी उपलब्ध करायी गयी.

रांची से करीब 60 किलोमीटर की दूरी पर खूंटी जिला के तोरपा एवं कर्रा प्रखंड स्थित लिमडा ब्रकुली पंचायत क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ. प्रभात खबर ने शालिनी हॉस्पिटल के साथ मिलकर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया. इस शिविर में गांव की करीब 150 गर्भवती महिलाओं के लिए स्वास्थ्य शिविर में पोषण के लिए खाद्य सामग्री उपलब्ध करायी गयी.

इस स्वास्थ्य शिविर में अधिकतर महिलाओं की हीमोग्लोबिन में काफी कमी पायी गयी, वहीं बच्चों का भी वजन कम पाया गया. इस दौरान CSR के तहत प्रभात खबर ने गर्भवती महिलाओं के लिए पोषण से भरपूर खाद्य सामग्री उपलब्ध करयी गयी. बता दें कि इससे पहले प्रभात खबर ने CSR के तहत युवतियों के लिए कंप्यूटर के माध्यम से शिक्षा प्राप्त करने में सहयोग प्रदान किया था.

स्वास्थ्य शिविर में अंबाटोली, डुमरी, बरकुली, चनोहो, बाजारी, बड़ाजारी, कोंहैपा, समुंदर, चिद्दी, हटूप, देस्वली जगूअंबटोली आदि गांव की महिलाएं शामिल हुई. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में आशा संस्था के अजय जायसवाल, पूनम टोप्पो, शुभा तिर्की, मुन्नी कच्छप, उर्मिला, पूनम ने अहम भूमिका निभायी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें