1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. good opportunity to enroll in voter list special camp today and tomorrow polling stations blo online voterportalecigovin nvspin gur

वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराने का अच्छा मौका, आज और कल विशेष कैंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची में विशेष कैंप का आयोजन
रांची में विशेष कैंप का आयोजन
फाइल फोटो

रांची : आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है या आप नाम में सुधार करना चाहते हैं, तो आज शनिवार व कल रविवार को विशेष कैंप का आयोजन किया गया है. रांची जिले के सभी मतदान केंद्रों पर आज (28 नवंबर 2020) और कल (29 नवंबर 2020) को विशेष कैंप का आयोजन किया गया है. विशेष कैंप के दौरान जिले के बूथों पर बीएलओ उपस्थित हैं. रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने इस संबंध में सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सभी सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं.

योग्य नागरिक जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है या जिनका नाम छूट गया है, वो वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं. बूथों में बीएलओ सभी तरह के प्रपत्र के साथ मौजूद रहेंगे. लोग मतदाता सूची में नाम जोड़ने, सुधार करने, स्थानांतरित करने और हटाने के लिए आवेदन दे सकते हैं.

मतदान केन्द्रों पर जब भी आप आयें, तो कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूर करें. मास्क और सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन जरुर करें. विशेष कैंप के दौरान मतदान केन्द्रों में कोरोना के सुरक्षामानकों का अनुपालन आवश्यक है. मतदान केन्द्र पर पहुंचने वाले व्यक्ति को मास्क पहनना और सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन करना अनिवार्य है.

विशेष अभियान के अलावा 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, शुद्ध करने तथा स्थानांतरित करने के लिए दावा आपत्ति दिए जाने की अवधि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गई है. इस दौरान कोई भी आम नागरिक https://voterportal.eci.gov.in nvsp.in पोर्टल के जरिए भी मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए आवेदन कर सकता है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें