19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ओरमांझी-गोला एक्सप्रेस-वे की सारी अड़चनें दूर, काम हुआ तेज

इसे लेकर काम रोक दिया गया था. बाद में यह मामला उपायुक्त के स्तर पर पहुंचा. इसके बाद त्रिपक्षीय वार्ता हुई. इसमें जिला प्रशासन और एनएचएआइ के पदाधिकारियों के साथ ही रैयत भी मौजूद थे.

रांची : राजधानी रांची की ओरमांझी से गोला तक बनने वाले ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे की सारी अड़चनें दूर हो गयी हैं. अब इसके निर्माण की दिशा में तेजी से काम शुरू कर दिया गया है. इस योजना की भौतिक उपलब्धि 10 प्रतिशत तक पहुंच गयी है. कार्य को और तेज करने का निर्देश दिया गया है, ताकि योजना समय से पूरी हो सके. सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने के कुछ समय बाद जमीन की समस्या हो गयी थी. दो-तीन गांव के रैयत मुआवजा राशि बढ़ा कर देने की मांग कर रहे थे.

इसे लेकर काम रोक दिया गया था. बाद में यह मामला उपायुक्त के स्तर पर पहुंचा. इसके बाद त्रिपक्षीय वार्ता हुई. इसमें जिला प्रशासन और एनएचएआइ के पदाधिकारियों के साथ ही रैयत भी मौजूद थे. बाद में इस पर सहमति बनी और रैयतों का भुगतान शुरू हुआ. अब जाकर सारी समस्याएं दूर हो गयी हैं.

Also Read: झारखंड में बनने वाले इन एक्सप्रेस वे पर जल्द होगा काम शुरू, योजनाओं पर 17000 करोड़ रुपये होंगे खर्च

फ्लाइओवर से पकड़ सकेंगे एक्सप्रेस-वे :

इस एक्सप्रेस-वे को पकड़ने के लिए एनएच-33 पर ओरमांझी के पास फ्लाइओवर निर्माण की योजना है. रांची की ओर से जाने वाले वाहन फ्लाइओवर के सहारे गोला रोड पर चले जायेंगे. वहीं, जिन्हें रामगढ़ की ओर जाना है, वे मौजूदा सड़क से सीधे आगे निकल जायेंगे. इस एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने वाले वाहन सीधे आगे जाकर गोला पर उतर सकेंगे. अगर वे गोला पर नहीं उतरेंगे, तो फिर उन्हें जैना मोड़ के पास उतरना होगा. इसके पहले सड़क से उतरने की व्यवस्था नहीं होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें