1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ganesh hansda martyrdom day celebration minister champai soren unveiled the statue grj

Jharkhand News: गणेश हांसदा शहादत दिवस समारोह, आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन ने किया मूर्ति का अनावरण

आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन और सभी विधायक शहीद गणेश हांसदा के गांव कोषाफलिया पहुंचे और शहीद स्मारक स्थल का उद्घाटन किया. चंपई सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार शहीदों को सम्मान देना जानती है. शहीद के परिवार को सरकार ने सम्मान दिया है. सरकार शहीद परिवार को सुविधाएं देगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: मूर्ति अनावरण के मौके पर मंत्री चंपई सोरेन व अन्य
Jharkhand News: मूर्ति अनावरण के मौके पर मंत्री चंपई सोरेन व अन्य
प्रभात खबर

Jharkhand News: पूर्वी सिंहभूम जिले के बहरागोड़ा प्रखंड की चिंगड़ा पंचायत के कोषाफलिया में गुरुवार को आयोजित शहीद गणेश हांसदा के दूसरे शहादत दिवस समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नहीं पहुंच सके. इस कारण शहीद के परिजन नाराज हो गए और कार्यक्रम आयोजित करने से इनकार कर दिया. बांसदा चौक पर शहीद की मूर्ति का अनावरण करने के लिए आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन, घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन, ईचागढ़ की विधायक सविता महतो, जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी, बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती, उपायुक्त विजया जाधव, एसएसपी डॉ तमिल वाणन करीब एक घंटे तक शहीद परिवार के लोगों के इंतजार में बैठे रहे, लेकिन नाराज परिवार के लोग नहीं पहुंचे. आखिरकार माता- पिता और भाई माने और मंत्री चंपई सोरेन ने शहीद की मूर्ति का अनावरण किया और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

शहीद परिवार हुआ नाराज

शहीद के परिजनों के नहीं आने के कारण मंत्री चंपई सोरेन और सभी विधायक बहरागोड़ा चले गए थे. इधर, शहीद परिवार के सदस्यों को विधायक समीर मोहंती और प्रशासनिक अधिकारी ने मनाने का काफी प्रयास किया, परंतु शहीद के भाई दिनेश हांसदा ने साफ कह दिया कि मुख्यमंत्री के आने के बाद ही कोई बात होगी. इस वजह से शहीद स्मारक स्थल का उद्घाटन भी नहीं हुआ. समारोह भी नहीं आयोजित हुआ. मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि शहीद परिवार और शहादत दिवस आयोजन कमेटी के आमंत्रण पर वे आए थे. संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष सह शहादत दिवस आयोजन कमेटी के अध्यक्ष डॉ संजय गिरी ने कहा कि कम्युनिकेशन गैप के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नहीं आने की सूचना किसी ने भी शहीद परिवार को नहीं दी थी.

शहीद गणेश हांसदा की मूर्ति का अनावरण

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नहीं आने से नाराज शहीद गणेश हांसदा के माता- पिता और भाई काफी मान-मनौव्वल और सरकारी वादा पूरा करने के आश्वासन पर मान गए. इसके बाद लगभग 4:30 बजे आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन ने राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 18 के किनारे स्थित बांसदा चौक पर शहीद गणेश हांसदा की मूर्ति का अनावरण किया और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. अनावरण के अवसर पर शहीद की मां कापरा हांसदा, पिता सुबदा हांसदा, भाई दिनेश हांसदा, घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन, जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी, ईचागढ़ की विधायक सविता महतो, बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती उपस्थित थे. सभी ने शहीद की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

शहीद परिवार को मिलेंगी सुविधाएं

शहादत दिवस पर उपायुक्त विजया जाधव, एसएसपी डॉ तमिल वाणन, घाटशिला के अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक, घाटशिला के एसडीपीओ कुलदीप टोप्पो, झामुमो नेता आदित्य प्रधान, मुखिया परमेश्वर हेंब्रम, मुखिया पानसरी हांसदा, झामुमो नेता ललित मांडी, असित मिश्रा समेत अनेक ग्रामीण उपस्थित थे. इसके बाद चंपई सोरेन और सभी विधायक शहीद के गांव कोषाफलिया पहुंचे और शहीद स्मारक स्थल का उद्घाटन किया. चंपई सोरेन ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार शहीदों को सम्मान देना जानती है. शहीद गणेश हांसदा के परिवार को सरकार ने सम्मान दिया है. शहीद परिवार को तमाम सुविधाएं सरकार देगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

रिपोर्ट : गौरब पाल, बरसोल, पूर्वी सिंहभूम

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें