1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. elephants riot in bundu ranchi trampled the crops in the field villagers in panic grj

Jharkhand News: रांची के बुंडू में हाथियों का उत्पात, खेत में लगी फसलों को रौंदा, दहशत में ग्रामीण

मिली जानकारी के अनुसार जंगली हाथियों का यह झुंड पिछले दिनों सोनाहातू के मरांगकिरी, चरकुडीह, जुड़गा, लोवाहातू आदि गांवों में सक्रिय था. यहां से जंगली हाथियों को खदेड़े जाने के बाद हाथियों का ये झुंड सुमानडीह पहुंच गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फसलों को रौंदता हाथियों का झुंड
फसलों को रौंदता हाथियों का झुंड
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के रांची जिले के बुंडू के सुमानडीह गांव में जंगली हाथियों का झुंड पहुंचने से ग्रामीणों में दहशत है. जंगली हाथियों के झुंड ने बुंडू प्रखंड के सुमानडीह गांव में खेत में लगी फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया. इस बीच ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और फसल क्षति को लेकर मुआवजे की मांग की. इधर, जंगली हाथियों का झुंड सिरकाडीह, बाघाडीह, तिलाइमर्चा होते हुए रेलाडीह जंगल पहुंच गया है.

बीती रात डेढ़ दर्जन से अधिक किसानों के धान, आलू, बैंगन, टमाटर एवं अन्य हरी सब्जियों को हाथियों के झुंड ने नुकसान पहुंचाया. ग्रामीणों ने बताया कि 30 की संख्या में जंगली हाथी सुमानडीह गांव पहुंचे थे. इनके द्वारा किसान नंद किशोर महतो, आकला महतो, बंसल मुंडा, बनेश्वर मुंडा ,चमरू महतो, प्रधान मुंडा ,राहुल महतो ,अविनाश महतो, कामेश्वर महतो, मुकेश कुमार महतो ,लल्लन महतो ,बलराम महतो रैदास महतो, सतनारायण महतो ,दिनेश महतो, डोमा महतो समेत अन्य किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाया.

मिली जानकारी के अनुसार जंगली हाथियों का यह झुंड पिछले दिनों सोनाहातू के मरांगकिरी, चरकुडीह, जुड़गा, लोवाहातू आदि गांवों में सक्रिय था. यहां से जंगली हाथियों को खदेड़े जाने के बाद हाथियों का ये झुंड सुमानडीह पहुंच गया. बीती रात जंगली हाथियों के उत्पात से ग्रामीण भयभीत थे. ग्रामीणों द्वारा वन विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया और ग्रामीणों ने फसल एवं धान क्षति को वन विभाग के अधिकारियों को दिखाकर मुआवजा की मांग की है. इधर, जंगली हाथियों का झुंड सिरकाडीह, बाघाडीह, तिलाइमर्चा होते हुए रेलाडीह जंगल पहुंच गया है. जंगली हाथियों का झुंड पहुंचने के बाद ग्रामीण और वन विभाग के अधिकारी पैनी नजर रखे हुए हैं. आसपास के ग्रामीणों की चिंता बढ़ गयी है.

रिपोर्ट: आनंद राम महतो

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें