1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. electricity in jharkhand these areas of the capital ranchi electricity cut for the whole day today repair work will be done srn

राजधानी रांची के इन इलाकों में आज पूरे दिन ठप रहेगी बिजली, होगा मरम्मत का काम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Electricity News
Jharkhand Electricity News
Prabhat Khabar

Electricity Cut In Ranchi रांची : राजधानी के पूर्वोत्तर शहरी क्षेत्र कांके के अलावा बाहरी इलाकों जैसे- विकास, बोबरो, ब्रांबे, ओरमांझी, पिठोरिया और ग्रामीण इलाकों के करीब एक लाख लोगों को शनिवार को करीब आठ घंटे तक बिजली संकट का सामना करना पड़ेगा. पतरातू ट्रांसमिशन लाइन की मरम्मत के कारण सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक बिजली की आपूर्ति नहीं हो पायेगी. इसी अवधि में कांके पावर ग्रिड में भी अपग्रेडेशन काम होगा. हालांकि, विभाग ने भरोसा दिलाया है कि उक्त इलाकों में आंशिक रूप से बिजली आपूर्ति के प्रयास किये जायेंगे.

आमतौर पर कांके पावर ग्रिड से ज्यादा डिमांड की स्थिति में 60 से 50 मेगावाट बिजली की खपत होती है. शनिवार को पतरातू ट्रांसमिशन लाइन के बंद रहने से कांके पावर ग्रिड को करीब 25 मेगावाट तक कम बिजली मिलेगी. वहीं, मोरहाबादी और राजभवन को छोड़ कर 132-33 केवी बुढ़मू, कांके, सिरडो-1, सिरडो-2 फीडर पूरी तरह से बंद रहेंगे.

ऐसे में शहर के पूर्वोत्तर इलाके, बाहरी इलाके और ग्रामीण क्षेत्र के करीब एक लाख आबादी को करीब आठ घंटे तक बिजली की किल्लत झेलनी होगी. विभाग के अधिकारी ने बताया कि चूंकि ट्रांसमिशन लाइन में मरम्मत का काम होगा, इससे हमें कांके पावर ग्रिड में भी अपग्रेडेशन का मौका मिल जायेगा. हालांकि, इस स्थिति में नामकुम और हटिया ग्रिड से बिजली लेकर संबंधित इलाकों में बारी-बारी से आपूर्ति को सामान्य बनाने का प्रयास किया जायेगा.

एक लाख आबादी को होगी परेशानी

  • सुबह 10 से शाम 6 बजे तक होगी पतरातू ट्रांसमिशन लाइन की मरम्मत

  • कांके ग्रिड में भी होगा अपग्रेडेशन का काम, 25 मेगावाट की होगी कमी

  • संबंधित इलाकों में हटिया ग्रिड की एक सर्किट से की जायेगी आपूर्ति

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें