1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. electricity bill due jharkhand electricity department campaign against defaulters prt

अगर बकाया है बिजली बिल तो फौरन कर दें भुगतान, बड़े बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाएगा बिजली विभाग

10 हजार से ज्यादा का बिजली बिल जमा नहीं करने वाले सभी उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने की योजना बनायी है. सोमवार (13 सितंबर) से रांची आपूर्ति अंचल के सभी छह डिविजनों के साथ ही खूंटी, गुमला, लोहरदगा व सिमडेगा में व्यापक रूप से अभियान चलाया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अभियान चलाएगा बिजली विभाग
अभियान चलाएगा बिजली विभाग
Unsplash
  • बिजली वितरण निगम रांची से लेकर सिमडेगा तक चलायेगा अभियान

  • विभाग ने इस माह के लिए 100 करोड़ राजस्व वसूली का लक्ष्य रखा है

  • कोकर डिविजन के उपभोक्ताओं से 21 करोड़ रुपये वसूलने का रखा गया लक्ष्य

Ranchi: लेकर बिजली वितरण निगम एक बार फिर रांची से लेकर सिमडेगा तक अभियान चलायेगा. विभाग ने बड़े बकायेदारों के अलावा तीन माह तक गांव में पांच हजार व शहरी क्षेत्र में 10 हजार से ज्यादा का बिजली बिल जमा नहीं करने वाले सभी उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने की योजना बनायी है. सोमवार (13 सितंबर) से रांची आपूर्ति अंचल के सभी छह डिविजनों के साथ ही खूंटी, गुमला, लोहरदगा व सिमडेगा में व्यापक रूप से अभियान चलाया जायेगा.

विभाग ने इस माह के लिए 100 करोड़ राजस्व वसूली का लक्ष्य तय किया है. इस दौरान कोकर डिविजन के उपभोक्ताओं से सबसे ज्यादा 21 करोड़ रुपये की वसूली का लक्ष्य है. ज्ञात हो कि पिछले दो माह की वसूली को छोड़ दें, तो लॉकडाउन के बाद विभाग लक्ष्य के अनुसार राजस्व वसूली करने में असफल रहा है. महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी डिविजन में सघन छापेमारी के निर्देश दिये गये हैं.

50 हजार बड़े बकायेदार: रांची सर्किल के 50 हजार उपभोक्ताओं के पास बिजली निगम का करोड़ों रुपये बकाया है. इसे देखते हुए विभाग ने एक दिन में 1500 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने का लक्ष्य तय किया है. वैसे उपभोक्ता जो बिल नहीं प्राप्त होने की शिकायत करेंगे, उनसे विभाग मौके पर बिल तैयार कर जमा कराने का आग्रह करेगा.

बिजली कनेक्शन काटने के लिए 68 टीमों का गठन: बिजली काटने को लेकर विभाग ने रांची के सभी डिविजन में 68 नयी टीमों का गठन किया है. इसके अलावा खूंटी, गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा जिले में 32 गैंग को इस कार्य में लगाया गया है. प्रत्येक टीम में कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता एवं कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे.

Posted by: Pritish sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें