26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Draupadi Murmu Ranchi Visit: राष्ट्रपति CUJ के दीक्षांत समारोह में 3 विद्यार्थियों को देंगी चांसलर मेडल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Draupadi Murmu Ranchi Visit: रांची के सीयूजे (झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय) का तृतीय दीक्षांत समारोह 28 फरवरी को है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगी. सीयूजे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Draupadi Murmu Ranchi Visit: रांची के मनातू स्थित सीयूजे (झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय) का तृतीय दीक्षांत समारोह 28 फरवरी को है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगी. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सीयूजे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो क्षिति भूषण दास के नेतृत्व में दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. बता दें कि राष्ट्रपति तीन विद्यार्थियों को चांसलर मेडल, 58 को गोल्ड मेडल व 29 को पीएचडी की डिग्री देंगी.

सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों ने की बैठक
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम को लेकर सीयूजे (झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय) द्वारा अलग-अलग कमेटियों का गठन किया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा की व्यवस्था पुख्ता की गयी है. सुरक्षा को लेकर एक बैठक पुलिस अधिकारियों द्वारा आज मंगलवार को सीयूजे के मनातू परिसर में आयोजित की गयी, जहां सुरक्षाकर्मियों को सुरक्षा संबंधी जानकारियां दी गयीं.

CUJ Third Convocation: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 28 फरवरी को तीन विद्यार्थियों को देंगी चांसलर मेडल, 67 को मिलेगा गोल्ड मेडल

तीन छात्रों को चांसलर मेडल देंगी राष्ट्रपति
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सीयूजे आगमन को लेकर सिर्फ विश्वविद्यालय में आंतरिक स्तर पर ही नहीं, बल्कि बाह्य स्तर पर भी तैयारी पूरी कर ली गयी है. रांची के मनातू परिसर में सड़कों का निर्माण भी कर दिया गया है. तृतीय दीक्षांत समारोह में तीन छात्रों को चांसलर मेडल, 58 छात्रों को गोल्ड मेडल और 29 को पीएचडी की डिग्री दी जाएगी. दीक्षांत समारोह की शुरुआत अपराह्न 12 बजे से होगी. चांसलर प्रो जय प्रकाश लाल, कुलपति प्रो क्षिति भूषण दास एवं दीप्तिमयी दीक्षित मुख्य अतिथि का स्वागत करेंगे.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 28 को आयेंगी रांची, CUJ के दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

अकादमिक जुलूस के साथ दीक्षांत समारोह की शुरुआत
सीयूजे दीक्षांत समारोह की शुरुआत अकादमिक जुलूस के साथ होगी. इसके बाद राष्ट्रपति अकादमिक जुलूस में शामिल होंगी. अकादमिक जुलूस के डायस पर आगमन और राष्ट्रगान के बाद दीक्षांत समारोह का शुभारंभ होगा. कुलपति प्रो क्षिति भूषण दास स्वागत वक्तव्य के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. शपथ ग्रहण के बाद राष्ट्रपति द्वारा पीएचडी डिग्री एवं चांसलर मेडल दिया जाएगा. राष्ट्रपति के प्रस्थान के बाद डीन विद्यार्थियों को डिग्री देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें