1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. disappointment cotton blossom textile closes before opening srn

निराशा : खुलने से पहले बंद हो गयी कॉटन ब्लॉज्म टेक्सटाइल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वर्ष 2017 में मोमेंटम झारखंड के दौरान किया था एमओयू
वर्ष 2017 में मोमेंटम झारखंड के दौरान किया था एमओयू
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : रांची के रियाडा एरिया फेज-2, टाटीसिलवे स्थित टेक्सटाइल फैक्ट्री कॉटन ब्लॉज्म खुलने से पहले ही बंद हो गयी. इसकी जानकारी कंपनी के स्टेट हेड इंद्रजीत सिंह ने दी. उन्होंने कहा कि उनके सारे उत्पाद विदेशों में निर्यात होते थे. पर कोरोना काल में विदेश से ऑर्डर नहीं मिलने की वजह से रांची स्थित यूनिट को बंद कर दिया गया है. सारी मशीनें वापस हेडक्वार्टर त्रिपुर भेज दी गयी हैं. इधर, कोरोना काल में ऑर्डर नहीं मिलने की वजह से दो कंपनियों ओरिएंट क्राफ्ट और अरविंद मिल्स का भी उत्पादन अभी बंद हैं. हालांकि, इन्होंने झारखंड से नाता नहीं तोड़ा है.

कॉटन ब्लॉजम कंपनी ने अक्तूबर माह में पूरी तरह शटडाउन कर लिया. इस कंपनी ने मोमेंटम झारखंड के दौरान वर्ष 2017 में झारखंड सरकार के साथ टेक्सटाइल फैक्ट्री लगाने के लिए एमओयू किया था.

इसके तहत 1800 युवाओं को रोजगार देना था. कंपनी द्वारा टाटीसिलवे में किराये का शेड लेकर टेक्सटाइल का प्रशिक्षण कार्य आरंभ किया था. इस दौरान कोरोना की वजह से लॉकडाउन हो गया और कंपनी को ऑर्डर मिलना बंद हो गया. लॉकडाउन के बावजूद कंपनी ने शेड का 2.5 करोड़ रुपये किराया दिया. स्टेट हेड ने बताया कि सरकार की ओर से कंपनी शुरू करने में सब्सिडी का प्रावधान है. पर एक रुपये भी सब्सिडी नहीं दी गयी, जिससे स्टाफ के पेमेंट से लेकर रेंट तक देने में परेशानी हो रही थी. अंतत: प्रबंधन ने रांची यूनिट को बंद करने का फैसला लिया.

कोरोना काल में विदेशों से ऑर्डर नहीं मिलने की वजह से कंपनी प्रबंधन ने लिया कड़ा फैसला

स्टेट हेड ने कहा : कंपनी को

नहीं मिल रही थी सब्सिडी, हो

रही थी आर्थिक परेशानी

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें