1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. dhanbad news where was big b amitabh bachchan first job before coming to films shared pictures on social media srn

Dhanbad : फिल्मों में आने से पहले अमिताभ बच्चन की पहली नौकरी कहां थी, सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर बताया

कभी धनबाद की खदानों में काम करते थे बिग बी. फिल्म ‘काला पत्थर’ के रिलीज के 42 साल पूरे होने पर बिग बी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की बीते दिनों की यादें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
महानायक अभिनेता अमिताभ धनबाद के कोयला खदानों में करते थे काम
महानायक अभिनेता अमिताभ धनबाद के कोयला खदानों में करते थे काम
instagram

Amitabh bachchan latest news, Dhanbad News धनबाद : सदी के महानायक बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन कभी देश की कोयला राजधानी धनबाद और प. बंगाल के आसनसोल की कोयला खदानों में काम किया करते थे. वह कोलकाता की कलकत्ता कंपनी के कोयला विभाग में तैनात थे और कार्य के सिलसिले में अक्सर धनबाद और आसनसोल आना होता था. फिल्म जगत में आने से पहले बिग बी की यह पहली नौकरी थी.

अमिताभ बच्चन ने सोमवार को इस फिल्म काला पत्थर से जुड़ी यादों को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया और कहा कि इस फिल्म से पहले वह कोयला खदानों में नौकरी करते थे, और फिल्म के दौरान उनके निजी अनुभवों का काफी लाभ िमला. ‘काला पत्थर’ को रिलीज हुए 42 साल हो चुके हैं.

यह फिल्म 24 अगस्त, 1979 को पर्दे पर आयी थी. फिल्म ‘काला पत्थर’ धनबाद की चासनाला कोयला खदान में 1975 में हुई दुर्घटना पर आधारित है. हादसे में 375 से अधिक मजदूरों की मौत हो गयी थी. इस फिल्म की शूटिंग हजारीबाग जिला के गिद्दी की कोयला खदानों में हुई है. धनबाद में फिल्म की शूटिंग करने पहुंचे अभिनेता शशि कपूर और राखी को इसकी इजाजत नहीं मिली थी.

अपनी पहली नौकरी के बारे में बताया :

बिग बी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह अक्सर अपनी तस्वीरें, वीडियो और खास दिन से जुड़ी यादों को अपने फैन के बीच साझा किया करते रहते हैं. सोमवार को उन्होंने अपनी फिल्म ‘काला पत्थर’ के 42 साल पूरे होने पर फिल्म के तीन पोस्टर्स शेयर किये और अपनी पहली नौकरी के बारे में बताया.

अमिताभ ने लिखा है, ‘इस फिल्म से पहले मैं धनबाद की कोयला खदानों में काम कर रहा था. कुछ समय हो गया है और फिल्म में मेरे व्यक्तिगत अनुभवों से इतनी सारी घटनाएं हैं. मैं कलकत्ता कंपनी के कोयला विभाग में काम करता था. फिल्म करने से पहले मेरी पहली नौकरी धनबाद और आसनसोल की कोयला खदानों में थी.’

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें