1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. crime news ig sheetal oraon embezzlement case these people have been made accused srn

Jharkhand Crime: पूर्व IG शीतल उरांव के खाते से रुपये गबन का मामला CID के पास, इन लोगों को बनाया गया है आरोपी

झारखंड के पूर्व आईजी शीतल उरांव के परिवार वालों के खाते से गबन के मामले में अब सीआईडी जाच करेगी. उनके परिवार वालों ने ये मामला 27 जुलाई को लालपुर थाने में दर्ज कराया था

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Crime News: झारखंड के पूर्व आईजी शीतल उरांव मामले में केस सीआइडी के पास
Jharkhand Crime News: झारखंड के पूर्व आईजी शीतल उरांव मामले में केस सीआइडी के पास
प्रतीकात्मक तस्वीर

Ranchi Crime News रांची : झारखंड पुलिस में आइजी के पद से सेवानिवृत्त हुए शीतल उरांव के परिवार के सदस्यों के अकाउंट से 29.50 लाख रुपये के गबन को लेकर लालपुर थाना में 27 जुलाई 2021 को केस दर्ज हुआ था. इस केस को अनुसंधान के लिए सीआइडी ने टेक ओवर कर लिया है. केस का अनुसंधानक डीएसपी परवेज आलम को बनाया गया है. उन्हें लालपुर पुलिस से केस का चार्ज लेकर अनुसंधान शुरू करने का निर्देश दिया गया है.

सीआइडी एडीजी के निर्देश पर केस के अनुसंधानक ने केस का चार्ज लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. सीआइडी ने केस को पुलिस से इसलिए टेक ओवर किया है, क्योंकि रिटायर्ड आइजी की बहू मृदुला तिर्की ने डीजीपी के पास इस बात की लिखित शिकायत की थी कि विधि-व्यवस्था एवं अन्य कार्यों में रांची पुलिस के व्यस्त होने के कारण केस का अनुसंधान तेजी से नहीं हो पा रहा है.

पोस्ट ऑफिस की ओर से भी आवश्यक सहयोग नहीं किया जा रहा है. इसके बाद डीजीपी ने सीआइडी एडीजी को मामले में आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया था. केस में मोरहाबादी स्थित उप डाकघर के पोस्ट मास्टर एवं सह कर्मी, मृतक आशिष कुमार सिन्हा, कमला एवं कमल को आरोपी बनाया गया है. इस पर आरोप है कि उप डाक घर के नौ आरडी अकाउंट में से पांच पासबुक गायब कर 29.50 लाख रुपये गबन किया गया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें