1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus update jharkhand after assessing the situation the jharkhand government will take decision on these issues including jac board exam srn

स्थिति का आकलन कर आज झारखंड सरकार बोर्ड परीक्षा समेत इन मुद्दों पर लेगी फैसला, जांच और इलाज जैसे चीजों पर रहेगा जोर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड सरकार की मीटिंग आज
झारखंड सरकार की मीटिंग आज
prabhat khabar

Jharkhand News, Ranchi News, jharkhand governemnt today meeting Update रांची : कोरोना संक्रमण को लेकर शुक्रवार को राज्य सरकार 10वीं-12वीं की कक्षा और परीक्षा समेत अन्य मुद्दों पर महत्वपूर्ण फैसला लेगी. साथ ही कोरोना संक्रमण के मुद्दे पर भी कुछ कड़े फैसले ले सकती है. यह बात मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सीएम आवास में पत्रकारों से कही.

उन्होंने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक की. उन्होंने कहा कि जिस तरह केंद्र सरकार ने सीबीएसइ परीक्षा को लेकर फैसले लिये हैं, उसी तरह शुक्रवार को भी राज्य में भी परीक्षा को लेकर फैसले लिए जायेंगे. उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने यूपी, बिहार, झारखंड, बंगाल और ओड़िशा के लिए स्पेशल ट्रेन महाराष्ट्र से चलाया है. इससे संभवत: हमारे यहां संक्रमण बढ़ेगा.

इन सभी चीजों पर शुक्रवार को निर्णय लिया जायेगा. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, सीएम के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, स्वास्थ्य सचिव केके सोन भी उपस्थित थे. सीएम ने देवघर डीसी को छोड़कर अन्य जिलों के डीसी और सिविल सर्जनों से भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की.

मरीजों के इलाज और जांच पर जोर, दो कोबास मशीन खरीदेगी सरकार :

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार मरीजों के इलाज और जांच पर फोकस कर रही है. जांच का दायरा भी बढ़ा है. हालांकि सभी जिलों में जांच केंद्र हैं पर आज की परिस्थिति में कम पड़ रहे हैं.

सरकार तेजी से जांच करने के लिए दो कोबास मशीन खरीदेगी.ताकि सैंपल का जल्द रिजल्ट उपलब्ध हो. वहीं छह आरटीपीसीआर लैब भी रांची, जमशेदपुर, बोकारो, चाईबासा, गुमला और साहिबगंज में बनेगा. साहिबगंज में सांसद विजय हांसदा के फंड से बन रहे लैब को और सुविधाओं से लैस किया जायेगा. सरकार भी इसमें फंड देगी.

रिम्स में 110 नये आइसीयू बेड, रामगढ़ में कोविड अस्पताल

सीएम ने कहा कि रिम्स में 110 नया आइसीयू बेड तैयार करने का निर्देश दिया गया है. रिम्स में 750 कोविड डेडिकेटेड बेड की व्यवस्था की जायेगी. कहा कि रांची में बढ़ते कोरोना दबाव के कारण रामगढ़ के सीसीएल अस्पताल में 150 बेड के अस्पताल के कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के रूप में उपयोग किया जायेगा. वहां हजारीबाग, रामगढ़ के लोगों को भी रिम्स की देखरेख में मेडिकल सुविधा दी जायेगी.

सीएम हेमंत सोरेन ने की उच्चस्तरीय बैठक, कहा

जांच में तेजी लाने के लिए सरकार खरीदेगी दो कोबास मशीन

रांची, जमशेदपुर, चाईबासा, बोकारो, गुमला व साहिबगंज में छह और आरटीपीसीआर लैब बनेंगे

इनकी हो गयी मौत

1. पूर्व वीसी एलएन भगत की हार्टअटैक से मौत

2. डोरंडा कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर निर्मल मिश्रा नहीं रहे

3. प्रसिद्ध अधिवक्ता बंशी बाबू का निधन

4. शिक्षा मंत्री के पीएस अवधेश पासवान की मौत

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें