1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus ranchi gpo sanitization coronavirus jharkhand

रांची जीपीओ में काम-काज बंद, किया जा रहा सैनिटाइज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची जीपीओ में काम-काज बंद, किया जा रहा सैनिटाइज
रांची जीपीओ में काम-काज बंद, किया जा रहा सैनिटाइज
Twitter

रांची: जीपीओ के पोस्टमास्टर के पॉजिटिव पाये जाने के बाद पूरे जीपीओं भवन को सैनिटाइज किया जा रहा है. इसलिए आज भी जीपीओ बंद रहेगा. यहां पर आज किसी प्रकार का काम-काज नहीं होगा. राजधानी में जिन लोगों को पोस्ट ऑफिस से संबंधित कार्य हैं वो दूसरे ऑफिस में जा सकते हैं. इससे पहले कल भी जीपीओ बंद था, इसके कारण पोस्ट ऑफिस से संबंधित कार्य करने में लोगों को काफी परेशानी हुई. बता दे कि डाकघर कर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद 48 घंटे के लिए मुख्य डाकघर को सील कर दिया गया था.

बता दे कि रांची मुख्य डाकघर में कार्यरत रामगढ़ निवासी पोस्टमैन कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वह वर्तमान में वर्द्धमान कंपाउंड लालपुर के नौ नंबर एरिया में चिट्ठी बांटने का काम करता था. उसने हाल ही में डाक विभाग में योगदान दिया था. बताया जा रहा है कि एक दिन ड्यूटी करने के बाद उसने तबियत खराब होने कि शिकायत की और अपने घर रामगढ़ चला गया था. वहां निजी लैब में जांच के बाद उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इसके बाद मुख्य डाकघर को 48 घंटे के लिए सील कर दिया था. उसके संपर्क में आने वाले करीब 125 सटाफ की सूची जांच के लिए जिला प्रशासन को सौंप दी गयी है.

झारखंड में कोरोना वायरस के मामलों में आ रही तेजी के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने ने खुद को कोरेंटिन कर लिया है. मुख्यमंत्री आवास में बाहर से आने वालो लोगों पर रोक लगा दी गयी है. सीएमओ के सभी अधिकारी और कर्मचारी कोरेंटिन में चले गये हैं. इस बीच सोशल मीडिया में यह अफवाह भी उड़ रही है कि 15 जुलाई से शाम पांच बजे से झारंखड में संपूर्ण लॉकडाउन लागू हो सकता है. इस दौरान सभी सरकारी और प्राइवेट कार्यालय पूर्ण रूप से बंद रहेंगे. यातायात व परिवहन सेवाएं पूरी तरह स्थगित रहेगी. अति आवश्यक दुकानों को खोलने की अनुमति होगी. बाकी बाजार और इसके अलावा सभी दुकान बंद रहेंगे. पीटीआई के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 116 नये मामले सामने आने के बाद अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3134 हो गयी है. इनमें से 2170 मरीज ठीक हो चुके हैं. जबकि 942 एक्टिव केस हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें