1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand situation is deteriorating in the ranchi rims 179 people positive including doctor srn

राजधानी रांची में बिगड़ते जा रहे हैं हालात, रिम्स में डॉक्टर समेत 179 लोग पॉजिटिव

रिम्स में 179 नये संक्रमित मिले हैं, इसमें सीनियर और जूनियर डॉक्टर के अलावा नर्स और रिम्स के कर्मचारी शामिल हैं. कल संस्थान में 1493 सैंपल की जांच की गयी थी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रिम्स में 179 नये  संक्रमित
रिम्स में 179 नये संक्रमित
prabhat khabar

रांची : रिम्स में बुधवार को 1493 सैंपल की जांच की गयी, जिसमें 245 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इसमें रिम्स से 179 संक्रमित मिले हैं. इसमें सीनियर और जूनियर डॉक्टर के अलावा नर्स अौर रिम्स के कर्मचारी शामिल हैं. रांची जिला से भेजे गये 418 सैंपल में 59 और खूंटी से भेजे गये 233 सैंपल में सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. रिम्स नर्सिंग कॉलेज की 51 छात्राएं संक्रमित हो गयी हैं. हाइकोर्ट के 20 और कर्मी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. वहीं, हटिया व रांची स्टेशन और एयरपोर्ट पर बुधवार को जांच में 84 पॉजिटिव मिले.

32 संक्रमित भर्ती, 10 ऑक्सीजन थेरेपी पर :

रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में फिलहाल 32 संक्रमितों का इलाज चल रहा है. इसमें 10 का इलाज ऑक्सीजन थेरेपी से किया जा रहा है. इसमें एक की स्थिति गंभीर है. अन्य एसिम्टोमैटिक को सामान्य दवा और पौष्टिक डायट पर रखा गया है. रिम्स द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, 22 संक्रमित डेंगू वार्ड के आइसोलेशन वार्ड में व 10 ट्रॉमा सेंटर के आइसीयू में भर्ती हैं.

सदर के कोविड वार्ड में 340 से बढ़ा कर 480 बेड किये गये :

संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर सदर अस्पताल से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बेड बढ़ाये जा रहे हैं. हाल तक सदर अस्पताल के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के अंदर तीसरे, चौथे और पांचवें तल्ले को मिलाकर कुल 340 बेड की व्यवस्था थी. इसे बढ़ा कर 480 बेड कर दिया गया है. बढ़े हुए 140 बेड का इस्तेमाल आपात स्थिति में किया जायेगा. वहीं, सदर अस्पताल के जेरियाट्रिक और कार्डियक वार्ड को बंद कर यहां अतिरिक्त बेड लगाये गये हैं. प्रत्येक कमरे में दो बेड के अंतर को कम करते हुए यहां एक अतिरिक्त बिस्तर लगाया गया है.

सदर अस्पताल में छह नये संक्रमित भर्ती

सदर अस्पताल में बुधवार को छह नये लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे भर्ती किया गया. इन सभी की जांच आरटीपीसीआर पद्धति से की गयी. इनमें कोरोना के हल्के संक्रमण हैं. इसके साथ ही अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजाें की संख्या बढ़ कर 16 हो गयी है. मंगलवार को 13 संक्रमित अस्पताल में भर्ती थे. इसमें तीन को डिस्चार्ज करते हुए उन्हें होम आइसोलेशन में भेज दिया गया था.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें