1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand rims ranchi corona bomb explodes 40 mbbs students positive exam postponed today srn

रांची के रिम्स में फूटा कोरोना बम, MBBS के 40 विद्यार्थी संक्रमित, आज होनेवाली परीक्षा स्थगित

रांची के रिम्स में कोरोना बम फूटा है. एमबीबीएस-2020 के 40 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. जिसकी वजह से आज होने वाली थर्ड टर्मिनल की परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. इसके अलावा नर्सिंग कॉलेज की नौ छात्राएं कोरोना पॉजिटिव हो गयी हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रिम्स MBBS के 40 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित
रिम्स MBBS के 40 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित
File

रांची : रिम्स एमबीबीएस-2020 के 40 विद्यार्थी कोरोना से संक्रमित हो गये हैं. इससे सोमवार से होनेवाली थर्ड टर्मिनल की परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. ऑनलाइन परीक्षा पर विचार करने के लिए सोमवार काे रिम्स निदेशक की अध्यक्षता में डीन और स्टूडेंट वेलफेयर कमेटी की बैठक होगी. इसमें विद्यार्थियों को कोरोना से बचाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसला भी लिया जायेगा.

ब्वाॅयज हॉस्टल नंबर-1, 4 और 7 में रह रहे विद्यार्थी संक्रमित हो गये हैं. हालांकि, एसिम्टोमैटिक संक्रमितों को हॉस्टल से घर भेजने पर भी विचार किया जायेगा. वहीं, सत्र-2020 के विद्यार्थियों ने डीन को पत्र लिखकर अवगत कराया था कि उनके बैच के 40 विद्यार्थी संक्रमित हो गये हैं. तीन, चार और पांच जनवरी को होनेवाली थर्ड टर्मिनल की परीक्षा स्थगित की जाये. हालांकि, डीन ने परीक्षा संचालित करने की बात कहते हुए रिम्स निदेशक को फैसला लेने का हवाला दिया था.

  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण थर्ड टर्मिनल की ऑफलाइन परीक्षा स्थगित करने का हुआ निर्णय

  • ऑनलाइन परीक्षा के मुद्दे पर आज होगी रिम्स निदेशक, डीन और स्टूडेंट वेलफेयर कमेटी की बैठक

रिम्स नर्सिंग कॉलेज की नौ छात्राएं कोरोना पॉजिटिव

रिम्स नर्सिंग कॉलेज के हॉस्टल की नौ छात्राएं कोरोना की चपेट में आ गयी हैं. छात्राओं का आरोप है कि उनके बीमार होने के बावजूद उन्हें क्लिनिकल ड्यूटी पर भेजा जा रहा है. छात्राओं ने ट्विटर पर मामले की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और उपायुक्त रांची को दी है. हालांकि, रिम्स प्रबंधन का कहना है कि छात्राएं पॉजिटिव हैं, तो उनको भर्ती और आइसालेशन में रखा जायेगा. छात्राएं हॉस्टल से घर जाना चाहती हैं, तो उसकी अनुमति भी दी जायेगी.

माइक्रोबायोलॉजी विभाग के डॉक्टर संक्रमित मिले

रिम्स माइक्रोबायोलॉजी विभाग के सीनियर और जूनियर डॉक्टर भी संक्रमित हो गये हैं. ऐसे में सैंपलों की जांच का जिम्मा अब बचे हुए सीनियर और जूनियर डॉक्टरों पर आ गया है. विभागाध्यक्ष डॉ मनोज कुमार ने बताया कि एक सीनियर और दो जूनियर डॉक्टर संक्रमित हुए हैं, लेकिन जांच पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. जांच की संख्या में इसलिए कमी आयी है, क्योंकि सैंपल ही विभाग को जांच के लिए उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.

विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है.सत्र 2020 के थर्ड टर्मिनल की परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. ऑनलाइन परीक्षा पर सोमवार को निर्णय लिया जायेगा.

- डॉ कामेश्वर प्रसाद, निदेशक रिम्स

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें