29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi News : नीट “पेपर लीक” के विरोध में कांग्रेस करेगी राजभवन का घेराव, राज्य भर के कार्यकर्ता जुटेंगे

रांची में कांग्रेस कार्यकर्ता नीट धांधली मामले में विरोध प्रदर्शन करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अगुवाई में कांग्रेस राजभवन का घेराव करेगी.

Ranchi News : देश भर में नीट धांधली को लेकर विपक्ष सरकार पर तल्ख तेवर अपनाए हुए है. इसी क्रम में अब झारखंड की राजधानी रांची में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन करने का एलान कर दिया है. शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अगुवाई में कांग्रेस नीट परीक्षा धांधली के मामले में राजभवन का घेराव करेगी. कांग्रेस कार्यकर्ता शहीद चौक से राजभवन तक विरोध मार्च करेंगे. विरोध प्रदर्शन शहीद चौक से सुबह 11:30 बजे शुरू होगा. इस प्रदर्शन के जरिए कांग्रेस केंद्र सरकार पर शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की मांग करेगी. इस विरोध प्रदर्शन में राज्यभर के कांग्रेस कार्यकर्ता भाग लेंगे.

क्या है मामला

नीट-यूजी 2024 का चार जून को परिणाम घोषित होने के बाद से परीक्षा में धांधली की बात सामने आ रही है. कई छात्रों ने परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. छात्रों ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. आपको बता दें कि नीट-यूजी परीक्षा देशभर के सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एनटीए की ओर आयोजित की जाती है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में एनटीए से जवाब मांगा है.

राज्यभर के कार्यकर्ता करेंगे विरोध प्रदर्शन

नीट पेपर लीक के विरोध में कांग्रेस पार्टी का 21 जून को शहीद चौक रांची से विरोध मार्च करते हुए राजभवन का घेराव कार्यक्रम आयोजित है. इसमें धनबाद के कांग्रेसी बड़ी संख्या में भाग लेंगे. धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संतोष सिंह ने बताया कि राजभवन घेराव को लेकर जिला कांग्रेस ने सारी तैयारी पूरी कर ली है. सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता रांची कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी प्रभू महतो चौक पुटकी से एक साथ रांची के लिए प्रस्थान करेंगे.

Also Read : नीट पेपर लीक मामले में एक छात्रा EOU के पटना दफ्तर पहुंची, पूछताछ के बाद खुलेंगे राज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें