1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cm hemant soren asks foreign minister for help in release of laborers of state imprisoned in malaysia srn

सीएम हेमंत सोरेन ने विदेश मंत्री से मलेशिया में कैद राज्य के मजदूरों की रिहाई में मांगी मदद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
jharkhand news, Dr. S. Jaishankar : मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन ने विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर को ट्वीट कर मलेशिया में फंसे  मजदूरों की रिहाई कराने में मदद मांगी.
jharkhand news, Dr. S. Jaishankar : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर को ट्वीट कर मलेशिया में फंसे मजदूरों की रिहाई कराने में मदद मांगी.
Prabhat Khabar

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर को ट्वीट कर मलेशिया में फंसे मजदूरों की रिहाई कराने में मदद मांगी है. वीजा अवधि समाप्त होने के कारण राज्य के तीन मजदूरों को मलेशिया के मजदूर कैंप में बंद कर रखा गया है. बगोदर के माले विधायक विनोद सिंह ने मुख्यमंत्री को मामले में हस्तक्षेप कर मजदूरों की रिहाई कराने का आग्रह किया था. बगोदर निवासी निर्मल महतो, चिंतामनी महतो और किशुन महतो, कुआलालंपुर में काम करने गये थे.

वीजा अवधि समाप्त होने के कारण उनको मलेशिया के आव्रजन पदाधिकारी ने हिरासत में ले लिया था. तीन दिन पहले इन मजदूरों ने बगोदर पोखरिया के अपने परिजन को दूरभाष पर जानकारी दी़ इनकी गिरफ्तारी के बाद मलेशियाई प्रशासन ने इनको अपने परिजन को सूचना देने को कहा था़ परिजन तक मामला पहुंचने के बाद विधायक सक्रिय हुए़ ये मलेशिया में एक वर्क शॉप में कार वाशिंग का काम करते है़ं

ये किसी कंपनी से नहीं जुड़े है़ं एक निजी संचालक के साथ काम कर रहे है़ं कंपनी से जुड़े नहीं होने के कारण इनके वीसा का फाइन भरने वाला कोई नहीं है़ं ये मजदूर जिस संचालक के साथ हैं, वह उनकी मदद नहीं कर रहा है़ विधायक श्री सिंह ने बताया कि मलेशियाई प्रशासन ने इनको पूर्व में भी गिरफ्तार किया था, तब स्थानीय स्तर पर मदद मिली थी़ इस बार ये कई महीने से कैंप जेल में बंद है़ं

सीएम ने जताया शोक

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बंगाली फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि स्व चटर्जी बंगाल के बेहतरीन कलाकारों में से एक थे. वह सत्यजीत रे की उत्कृष्ट कृतियों का पर्याय थे. अप्पू के माध्यम से भारतीय सिनेमा में उनका अभूतपूर्व योगदान हमेशा याद किया जायेगा. श्री सोरेन ने उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताया है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें