26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Champai Soren Resignation: चंपाई सोरेन ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, हेमंत सोरेन बनेंगे अगले मुख्यमंत्री

Champai Soren Resignation: झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन बुधवार शाम को निर्धारित समय पर राजभवन पहुंचे. उन्होंने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस मौके पर हेमंत सोरेन भी मौजूद रहे.

Champai Soren Resignation: रांची-झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने बुधवार को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसके बाद नयी सरकार के गठन का दावा पेश किया गया. हेमंत सोरेन राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. मु‍ख्यमंत्री आवास में सत्ता पक्ष के विधायकों की बैठक में ये निर्णय लिया गया. इस बैठक में झामुमो, कांग्रेस व राजद के विधायक मौजूद थे.

सत्ता पक्ष के विधायकों ने की बैठक


झारखंड में सत्ता पक्ष के विधायकों की बैठक बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में हुई. लंबी चली इस बैठक में तय हुआ कि मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन अपने पद से इस्तीफा देंगे और हेमंत सोरेन राज्य की बागडोर संभालेंगे. सत्तारुढ़ दल ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात का वक्त मांगा. राजभवन से समय मिलने के बाद चंपाई सोरेन व हेमंत सोरेन समेत अन्य नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की. इसके बाद चंपाई सोरेन ने अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस मौके पर राजभवन में झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक प्रदीप यादव, सत्यानंद भोक्ता, विनोद कुमार सिंह मौजूद थे.

31 जनवरी 2024 को मुख्यमंत्री पद से दिया था इस्तीफा

जमीन घोटाले से जुड़े मनी लाउंड्रिंग मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्होंने 31 जनवरी 2024 की देर रात को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद चंपाई सोरेन नए मुख्यमंत्री बनाए गए थे. 2 फरवरी 2024 को उन्होंने 12वें सीएम के रूप में शपथ ली थी.

हमने चुन लिया नया नेता


कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि हमने अपना नया नेता चुन लिया है. चंपाई सोरेन राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे. इसके बाद सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा.

हेमंत सोरेन बनेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री


कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि सत्ता पक्ष के विधायकों की बैठक हुई. चंपाई सोरेन अपने पद से इस्तीफा देंगे और हेमंत सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री बनेंगे.

Also Read: Jharkhand Politics LIVE: राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन चेन्नई से लौटे रांची, पहुंचे राजभवन

Also Read: झारखंड में सत्ता पक्ष के विधायकों की बैठक से पहले सीएम चंपाई सोरेन से मिले हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री ने किए सभी कार्यक्रम रद्द

Also Read: Jharkhand Politics: रांची में सीएम आवास पर झामुमो-कांग्रेस-राजद विधायकों का जुटान, क्या बोले बन्ना गुप्ता?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें