29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मॉनसून से पहले साफ होंगे शहर के नाले, निगम ने शुरू किया अभियान

सफाई अभियान में 400 मजदूर, आठ जेसीबी व 170 ट्रैक्टरों को लगाया गया है. मजदूर और जेसीबी के जरिये नाले व नालियों से कचरा निकाला जा रहा है.

रांची. मॉनसून से पहले शहर के सभी छोटे-बड़े नालों की सफाई करने के लिए रांची नगर निगम ने अभियान शुरू किया है. इस अभियान में 400 मजदूर, आठ जेसीबी व 170 ट्रैक्टरों को लगाया गया है. मजदूर और जेसीबी के जरिये नाले व नालियों से कचरा निकाला जा रहा है. वहीं, इन कचरों को ट्रैक्टर से ढोकर दूसरी जगह रखा जा रहा है. ताकि, बारिश होने पर कचरा वापस नालियों में न चला जाये.

जलजमाव वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश

सभी सुपरवाइजरों को निर्देश दिया गया है कि शहर के ऐसे मोहल्ले, जहां बारिश के दौरान जलजमाव हो जाता है, उन मोहल्लों में नालों की सफाई एक छोर से दूसरे छोर तक करें. सुपरवाइजरों को कहा गया है कि अगर नाले की सफाई के लिए स्लैब भी उखाड़ना पड़े, तो उसे उखाड़ें.

क्विक रिस्पांस टीम का करें गठन

नगर निगम के उप प्रशासक ने सभी जोनल सुपरवाइजर को सभी जोन में क्विक रिस्पांस टीम का गठन करने का निर्देश दिया. इन टीमों को निगम से मोटर पंप दिया गया है. जलजमाव की सूचना मिलने पर टीम तुरंत स्पॉट पर पहुंचकर मोटर लगाकर पानी निकालने का काम करेगी.

एक घंटे की बारिश में ही खुल गयी थी निगम की पोल

ज्ञात हो कि 20 जून को राजधानी में एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई थी. इस एक घंटे की बारिश में ही शहर की ज्यादातर सड़कें तालाब में तब्दील हो गयी थीं. जाम नालों के कारण बारिश का पानी सड़कों पर बह रहा था. इसे देखते हुए नगर निगम ने अभियान शुरू किया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें