27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धूमधाम से मना भगवान श्रीराम का जन्मदिवस

सुबह होते ही लोगों ने हनुमान मंदिरों में पूजा-अर्चना की. कई श्रद्धालुओं ने अपने-अपने घरों में महावीरी झंडा लगा कर सुंदरकांड का पाठ किया.

पिपरवार

पिपरवार कोयलांचल व आसपास के ग्रामीण इलाकों में बुधवार को भगवान श्रीराम का जन्मदिवस धूमधाम से मनाया गया. सुबह होते ही लोगों ने हनुमान मंदिरों में पूजा-अर्चना की. कई श्रद्धालुओं ने अपने-अपने घरों में महावीरी झंडा लगा कर सुंदरकांड का पाठ किया. बचरा बाजारटांड़ स्थित दुर्गा हनुमान मंदिर में नवमी के अवसर पर विशेष अनुष्ठान व हवन का आयोजन किया गया. शाम को मंदिर प्रांगण से रामनवमी जुलूस निकाला गया. जुलूस विशुझापा, 172 कॉलोनी, 64 कॉलोनी, बचरा चार नंबर व बसंत विहार कॉलोनियों में भ्रमण किया. इस दौरान कलाकारों ने लाठी, तलवार जैसे परंपरागत अस्त्रों का चालन कर हैरतअंगेज करतब दिखायेे. इधर, राय बाजारटांड़ मंदिर परिसर से रामनवमी का जुलूस निकाला गया. कारो, चिरैयाटांड़, किचटो, जीवनातरी आदि अखाड़ों ने झंडों के साथ जुलूस निकाला. जुलूस बिलारी शिव मंदिर प्रांगण में पहुंच कर मेला में तब्दील हो गया. यहां कलाकारों ने परंपरागत अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन किया. बचरा बस्ती में भी रामनवमी मेला का आयोजन हुआ. इसमें बचरा बस्ती, होसिर व नगडुआ आखाड़ा कमेटियों ने शोभायात्रा के साथ शामिल हुए. इसी तरह बेंती व बीओसीएम हनुमान मंदिर में रामनवमी उत्सव मनाया गया. इस दौरान स्थानीय पुलिस साथ-साथ दिखी. जुलूस में श्रद्धालुओं के साथ पंचायत व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें