1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. case will be filed against barheet police incharge who slapped the girl

युवती को थप्पड़ मारने वाले बरहेट थाना प्रभारी पर दर्ज होगा केस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : साहिबगंज जिला के बरहेट थाना प्रभारी द्वारा थाना परिसर में एक युवती को थप्पड़ मारने और गाली देने के मामले में थाना प्रभारी के खिलाफ जांच रिपोर्ट आ गयी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश के बाद बरहेट थाना प्रभारी की जांच रिपोर्ट आ गयी. रिपोर्ट के आधार पर थाना प्रभारी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का निदेश दिया गया है. मुख्यमंत्री ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निदेश दिया था.

आपराधिक मामला दर्ज होगा

मुख्यमंत्री को पुलिस महानिदेशक (DGP) एमवी राव ने बताया कि बरहेट थाना प्रभारी की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई. रिपोर्ट के आधार पर आरोपी इंस्पेक्टर हरीश पाठक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने एवं स्पीडी ट्रायल के जरिये त्वरित न्याय दिलाने का निदेश दिया गया है. डीजीपी ने कहा कि झारखंड पुलिस सदैव जनता के लिए और जनता के साथ है.

क्या था मामला

साहिबगंज जिला के बरहेट थाना परिसर में एक युवती की पिटाई का थाना प्रभारी हरीश कुमार पाठक का वीडियो वायरल हुआ. इसमें वह युवती को मार-पीट करते हुए गालियां दे रहे हैं. इस संबंध में पीड़िता ने साहिबगंज के पुलिस अधीक्षक (SP) को लिखित शिकायत की थी. वीडियो वायरल होने के बाद एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने थाना प्रभारी हरीश पाठक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

वहीं, पूरे मामले की जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिलने पर उन्होंने इसे गलत और शर्मनाक कृत्य बताते हुए दोषियों पर कार्रवाई का आदेश दिया था. इस आदेश के आलोक में बरहेट थाना प्रभारी के खिलाफ जांच की गयी. मंगलवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद राज्य के डीजीपी ने बरहेट थाना प्रभारी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की बातें कही.

बरहेट थाना के तत्कालीन थाना प्रभारी हरीश कुमार पाठक रीडर कैडर के सब इंस्पेक्टर हैं. झारखंड में इनका कार्यकाल काफी विवादित रहा है. पलामू के बकोरिया कांड एवं जामताड़ा थाना में मिन्हाज अंसारी की पुलिस हिरासत में मारपीट के बाद मौत मामले में इसका नाम आया है. यह मामला अभी चल ही रहा है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें