1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. carelessness in treatment cleanliness and security will not be tolerated

इलाज, सफाई व सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रांची : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मंगलवार को रांची सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान वहां गंदगी देख वह नाराज हो गये. उन्होंने सिविल सर्जन से गंदगी का कारण पूछा और तुरंत सफाई करने का निर्देश देते हुए सफाई वेंडर से जवाब-तलब कर पूरी रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने सदर अस्पताल की व्यवस्था को 15 दिनों में दुरुस्त करने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि जो भी कमियां व खामियां हैं, उसे चिह्नित कर विभाग को भेजें. मंत्री ने कहा कि इलाज, सफाई और सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश मंत्री जब सदर अस्पताल पहुंचे, तो सुरक्षा गार्ड नहीं था. लोग बेवजह घूम रहे थे. इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए सुरक्षा प्रभारी को व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया. साथ ही व्यवस्था को लेकर सिविल सर्जन से रिपोर्ट मांगी. मंत्री ने सदर अस्पताल परिसर में बनी सड़क की हालत पर भी नाराजगी जतायी. उन्होंने रांची डीडीसी और सिविल सर्जन को प्रस्ताव बना कर संबंधित विभाग को भेजने को कहा.

आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मियों की समस्याएं सुनीं, मामला सुलझायाइस दौरान मंत्री ने सदर अस्पताल में आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मियों से मिल कर उनकी समस्याएं सुनीं. मंत्री के साथ हुई वार्ता में कई बिंदुओं पर सहमति बनी. स्वास्थ्य कर्मियों को सैंपल कलेक्शन के लिए 10 गाड़ी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. वहीं स्वास्थ्य कर्मियों की मांग थी कि उन्हें अल्टरनेट डे पर काम करने दिया जाये.

इस पर मंत्री ने कहा कि अभी ये संभव नहीं हैं, क्योंकि मैनपावर की कमी है. मंत्री के आग्रह पर स्वास्थ्य कर्मी चार दिन बाद एक दिन की छुट्टी पर सहमत हुए. मंत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों को इंसेंटिव देने के मुद्दे पर एनएचएम निदेशक से फोन पर बात की और कहा कि अन्य राज्यों में जो सुविधाएं दी जा रही हैं, उसके अनुरूप प्रस्ताव बनाकर दें, ताकि मुख्यमंत्री से इस पर सहमति ली जा सके.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें