1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. bjps charge government not serious congress counterattacked said bjp chance

भाजपा के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- भाजपा मौका परस्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भाजपा के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- भाजपा मौका परस्त
भाजपा के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- भाजपा मौका परस्त
Prabhat Khabar

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर भाजपा ने राज्य सरकार की नीतियों और व्यवस्था को दोषी बताते हुए निशाना साधा है. भाजपा ने कहा कि राज्य सरकार जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है़ वहीं कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा के मौकापरस्त चरित्र को लोग पहचान चुके हैं. संकट में देश कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में जुटा है. वहीं भाजपा नेता अपना हित साधने में लगे हैं. पहले मध्यप्रदेश और अब राजस्थान में उनकी साजिश दिख रही है.

राज्य की जनता भयभीत : भाजपा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा है कि राज्य सरकार जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है़ पहले दिन से ही सरकार कोरोना महामारी से लड़ने के प्रति गंभीर नहीं है़ राज्य में ना तो लॉकडाउन का सही से पालन किया गया और ना ही जांच सुविधा बढ़ायी गयी़ राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है़ जनता भयभीत है, लेकिन सरकार बेपरवाह है़ सरकार के स्तर से सुविधा बढ़ाने की पहल नहीं हो रही है़ उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री- विधायक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है़ं

हेमंत सरकार आत्म प्रशंसा और सस्ती लोकप्रियता बटोरने में परेशान है़ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य राजधानी के अस्पतालों में कोविड बेड का अभाव है़ ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति और भी खराब है़ राज्य सरकार ने लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है़ पिछले चार महीने में राज्य सरकार कोई सुविधा नहीं बढ़ा सकी, इस सरकार को शासन में बने रहने का हक नहीं है़ राज्य सरकार के पास महामारी से लड़ने के लिए पैसे की भी कमी नहीं है, लेकिन सरकार इस संकट से लड़ने के बजाय दूसरे काम में व्यस्त है़

राज्य में दो सप्ताह सख्त लॉकडाउन हो : जदयू

जदयू के प्रदेश महासचिव सह राष्ट्रीय परिषद सदस्य सुशील कुमार सिंह ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार से तत्काल दो सप्ताह के लिए सख्त लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में तनिक भी ढिलाई घातक साबित होगी. धनबाद जिला के कतरास में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत कोरोना से हो चुकी है. अब कोरोना गली, मुहल्लों व शहर में कहर बरपा रहा है.

भाजपा साजिश रचती है : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ताओं ने कहा कि देश आज वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में जुटा है. वहीं भाजपा नेता लोकतंत्र को खरीदने-बेचने में लगे हैं. प्रवक्ता आलोक दूबे ने कहा कि राजस्थान में जब भाजपा नेता सरकार गिराने की अपनी मंशा में विफल साबित होते नजर आ रहे हैं, तो विभिन्न केंद्रीय जांच एजेंसियों में बैठे संघी अधिकारियों की मदद से कांग्रेस नेताओं को डराने-धमकाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि जनादेश, जनभावना और देशभक्ति का अपमान भाजपा-जनसंघी नेताओं के खून में है. अब भाजपा नेता नये तरीके से जनादेश और जनभावना के अपमान में जुटे हैं.

प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में जनता की भावना का अपमान कर पहले भाजपा ने गोवा, कर्नाटक और मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों में बहुमत नहीं होने के बावजूद जोड़-तोड़ कर अपनी सरकार बनायी, वहीं अब राजस्थान में भी लोकतांत्रिक व्यवस्था की मर्यादाओं को तार-तार करने की कोशिश की जा रही है. डॉ राजेश गुप्ता ने कहा कि देश की जनता अब भाजपा के असली चरित्र को अच्छी तरह से समझ चुकी है. मध्य प्रदेश में जैसे ही उपचुनाव होंगे, वहां भाजपा की सरकार गिर जायेगी. राजस्थान में अभी भाजपा की साजिश सफल होने की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है.

प्रशासन सख्त रुख अपनाये : झामुमो

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन किया गया है. लेकिन लोग परहेज नहीं कर रहे हैं. लोग खुद खतरा मोल रहे हैं. ऐसे में प्रशासन को सख्त रुख अपनाना चाहिए, ताकि सरकार की ओर से दिये गये दिशा-निर्देशों का पालन किया जा सके.

Post by ; Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें