19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रभात खबर का असर: बेटे के लिए बढ़वा दिया था अवेदन लेने का समय, हटाये गये आयुष निदेशक

आयुष निदेशक के स्पष्टीकरण व जैप आइटी की टीम की ओर से दी गयी जांच रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग ने छह दिनों के अंदर आयुष निदेशक डॉ अंसारी का तबादला कर दिया

सतीश कुमार, रांची:

झारखंड के स्वास्थ्य विभाग ने आयुष निदेशक डॉ गुलाम मुस्तफा अंसारी को पद से हटा दिया है. इनकी जगह स्वास्थ्य विभाग की सीमा कुमारी उदयपुरी को आयुष निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. इस संबंध में सरकार के अवर सचिव शिवजी वर्मा ने मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी है. राज्य कार्यक्रम प्रबंधक के पद पर नियुक्ति से संबंधित मामले में प्रभात खबर में छह दिसंबर को ‘शाम 5:00 बजे तक था आवेदन करने का समय, आयुष निदेशक ने इसे बढ़ाया, फिर बेटे का फॉर्म हुआ स्वीकार’ हेडिंग से खबर प्रकाशित हुई थी. खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आयुष निदेशक डॉ अंसारी से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा था और जैप आइटी ने टीम गठित करने के मामले की जांच का आदेश दिया था.

आयुष निदेशक के स्पष्टीकरण व जैप आइटी की टीम की ओर से दी गयी जांच रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग ने छह दिनों के अंदर आयुष निदेशक डॉ अंसारी का तबादला कर दिया. स्वास्थ्य विभाग ने डॉ अंसारी के प्रतिनियुक्ति आदेश को समाप्त कर दिया है. डॉ अंसारी अपने मूल पद प्रभारी जिला आयुष चिकित्सा पदाधिकारी गिरिडीह के पद पर बने रहेंगे. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने प्रभारी जिला आयुष पदाधिकारी गिरिडीह डॉ फजलुस समी की प्रतिनियुक्ति को समाप्त करते हुए इन्हें प्राचार्य सह उपाधीक्षक राजकीय यूनानी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल गिरिडीह बनाया है.

Also Read: प्रभात खबर का असर: झारखंड स्वास्थ्य विभाग ने आयुष निदेशक को जारी किया शोकॉज
यह है मामला

राज्य आयुष समिति के अंतर्गत एसपीएम के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन निकाला गया था. आवेदन देने के लिए दो दिसंबर को शाम 5:00 बजे तक का समय निर्धारित था. इसी दिन प्रभारी आयुष निदेशक डॉ गुलाम मुस्तफा अंसारी ने जैप आइटी के सीइओ को पत्र लिखा और आवेदन भरने का समय बढ़ा कर दो दिसंबर की रात 11:59 बजे तक करने का अनुरोध किया. इसमें कठिनाइयों का जिक्र कर समय परिवर्तन का आग्रह किया गया था. शाम 5:00 बजे तक 38 फॉर्म आये थे. लेकिन, अवधि विस्तार होने पर तीन आवेदकों ने फॉर्म भरा. इसमें निदेशक के बेटे का आवेदन शामिल था. निदेशक के बेटे का फॉर्म पेमेंट की प्रक्रिया पूरी नहीं होने की वजह से लंबित था, लेकिन अवधि बढ़ने के बाद पेमेंट की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें