34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: झारखंड के गोड्डा की बहू माधवी मधुकर झा 19 जनवरी को अयोध्या में पेश करेंगी भजन

गायिका माधवी मधुकर झा बताती हैं कि चित्रकूट में स्थापित तुलसी पीठ के जगतगुरु रामभद्राचार्य के सानिध्य में उन्हें कई कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिला है. 19 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में उन्हें भजन पेश करने का अवसर मिल रहा है.

रांची: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पावन अवसर पर झारखंड के गोड्डा की बहू माधवी मधुकर झा स्तुति पाठ करेंगी. इसके लिए संस्कृत बैंड मधुरम वृंद की टीम तैयारी में जुटी है. अयोध्या में माधवी का कार्यक्रम 19 जनवरी को होना है. वे राम मंदिर में भजन पेश करेंगी. इस मौके पर माधवी लंका विजय के लिए भगवान श्रीराम की ओर से की गई शिव स्तुति, रामाष्टकम, शिवाष्टकम, रामचरित मानस के अयोध्या कांड की लयबद्ध चौपाइयों का पाठ, वेद व्यासस्तुति सूर्यकाष्टम और कृष्णास्टकम का संगीतमय पाठ करेंगी. कुछ हिंदी भजनों की भी प्रस्तुति देंगी.

भजन पेश करेंगी माधवी

माधवी बताती हैं कि चित्रकूट में स्थापित तुलसी पीठ के जगतगुरु रामभद्राचार्य के सानिध्य में उन्हें कई कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिला है. वर्तमान में उन्हें जगद्गुरु रामभद्राचार्य और स्वागत समिति की प्रमुख राजश्री बिरला के आमंत्रण पर अमृत महोत्सव में भजन पेश करने का अवसर मिला है. 19 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में उन्हें भजन पेश करने का अवसर मिल रहा है.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में लहराएगी हजारीबाग की महावीरी पताका, श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का है उल्लास

कौन हैं गायिका माधवी मधुकर झा

माधवी मधुकर झा गोड्डा के शास्त्री नगर के रहने वाले सुभाषचंद्र झा की पुत्रवधू हैं. वर्तमान में माधवी अपने इंजीनियर पति के साथ नोएडा में रहती हैं. वे बताती हैं कि पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती और रामानंद संप्रदाय के संत जगदगुरु पद्मविभूषण रामभद्राचार्य से प्रभावित हैं और खुद को उनकी शिष्य बताती हैं. संस्कृत गायकी का सफर उन्होंने पांच वर्ष पूर्व शुरू किया था. वर्ष 2019 में उन्होंने संस्कृत बैंड मधुरम की स्थापना की थी.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: 5100 दीयों से जगमग होगा झारखंड का बगोदर, अयोध्या सा दिखेगा नजारा, ये है तैयारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें