1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. auto fare in ranchi auto freight will be undone from today action will be taken on charging more fare srn

Auto fare in ranchi : आज से ऑटो का भाड़ा पूर्ववत होगा, ज्यादा किराया लेने पर होगी कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऑटो व इ-रिक्शा में चलने वाले यात्रियों को राहत, नहीं देना होगा बढ़ा हुआ किराया
ऑटो व इ-रिक्शा में चलने वाले यात्रियों को राहत, नहीं देना होगा बढ़ा हुआ किराया
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : ऑटो व इ-रिक्शा में चलने वाले यात्रियों को मंगलवार से राहत मिलेगी. अब उन्हें बढ़ा हुआ किराया नहीं, बल्कि पहले की तरह भाड़ा देना पड़ेगा. यह जानकारी ऑटो चालक महासंघ के पदाधिकारियों ने ट्रैफिक एसपी से वार्ता के बाद दी. ट्रैफिक एसपी ने महासंघ के पदाधिकारियों से परमिट में उल्लेखित क्षमता के अनुसार ही सवारी बैठाने को कहा. महासंघ के पदाधिकारियों ने ट्रैफिक एसपी को ऑटो चालकों की समस्या से भी अवगत कराया.

छोटा ऑटो थ्री प्लस वन, बड़ा ऑटो सिक्स प्लस वन तथा इ-रिक्शा फोर प्लस वन में चलेंगे. ज्ञात हो कि राज्य परिवहन विभाग ने आठ नवंबर से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी सार्वजनिक वाहनों में पूर्व की तरह यात्री बैठाने का निर्देश दिया है़

ज्यादा किराया लेने पर होगी कार्रवाई

यात्रियों से ज्यादा भाड़ा लेने पर वाले चालकों पर महासंघ कार्रवाई करेगा. महासंघ द्वारा जल्द ही यात्रियों की सुविधा के लिए यात्री किराया चार्ट सभी ऑटो में लगाया जायेगा.

अभी भी है असमंजस की स्थिति

इधर, ऑटो में सवारी बैठाने को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. रांची जिला ऑटो चालक यूनियन के अध्यक्ष अर्जुन यादव का कहना है कि थ्र्री प्लस वन वाले ऑटो चालकों को परेशानी होगी.

इसके लिए यूनियन के पदाधिकारी परिवहन सचिव से मिल कर अपनी बात रखेंगे और पूर्व की तरह कम से कम पांच सवारी बैठाने का आदेश निर्गत करने की मांग की जायेगी. इधर, छोटानागपुर टैक्सी व टेंपो यूनियन के अध्यक्ष शमीम अख्तर ने थ्री प्लस वन सवारी बैठाने का विरोध किया है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें