1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. at these 13 places of ranchi you can also get corona test done on wednesday target of 8 thousand tests sam

रांची के इन 13 जगहों पर बुधवार को आप भी करा सकते हैं काेरोना जांच, 8 हजार टेस्ट का लक्ष्य

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना जांच कराने के लिए कतारबद्ध इंतजार करते लोग.
Jharkhand news : कोरोना जांच कराने के लिए कतारबद्ध इंतजार करते लोग.
फाइल फोटो.

Coronavirus in Jharkhand : रांची : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर रांची जिला प्रशासन सक्रिय है. बुधवार को जिले के 13 जगहों पर कोविड-19 जांच के लिए स्पेशल रैपिड टेस्टिंग ड्राइव चलाया जायेगा. इस स्पेशल ड्राइव में जिले के 8 हजार से अधिक लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है. इस दौरान टेस्ट कराने वाले सभी लोगों का नाम, पता, मोबाइल नंबर आदि अंकित करने पर जोर दिया गया है, ताकि ट्रेस होने पर परेशानी उत्पन्न न हो.

कोरोना जांच स्पेशल ड्राइव को लेकर मंगलवार को मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में मास टेस्टिंग ड्राइव के लिए बनायी गयी टीम की ब्रीफिंग की गयी. इस ब्रीफिंग में एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा एवं एसडीओ समीरा एस ने स्पेशल टेस्टिंग ड्राइव के लिए बनायी गयी टीमों को सैंपल कलेक्शन और मास टेस्टिंग के संचालन के संबंध में आवश्यक दिशा- निर्देश दिये.

इन 13 जगहों पर आप करा सकते हैं कोरोना जांच

1. मोरहाबादी, रांची
2. आरएमसी स्लम्स, जगन्नाथपुर
3. रांची रेलवे स्टेशन पार्किंग (होटल, रेस्टॉरेंट, वेंडर्स के लिए)
4. बहुबाजार
5. डोरंडा डेली मार्केट
6. मुरी, सिल्ली
7. बकरी बाजार स्टोर
8. कांके, सीआईपी के पास
9. दलादली चौक, रातू
10. इटकी बाजार
11. नारकोपि बाजार, बेड़ो
12. बुढ़मू बाजार
13. चान्हो बाजार

एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा ने प्रतिनियुक्त टेस्टिंग टीम, मजिस्ट्रेट एवं को-ऑर्डिनेटिंग ऑफिसर को संबोधित करते हुए कोविड-19 के सुरक्षा मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निदेश दिया. वहीं, उन्होंने कहा कि टेस्टिंग के दैरान सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन और मास्क लगाना अनिवार्य होगा. टेस्टिंग टीम पीपीई किट, ग्लब्स आदि सभी सुरक्षा के उपस्कर से लैस रहेंगे, ताकि संक्रमण का खतरा न हो.

ब्रीफिंग के दौरान सभी टीमों को बताया गया कि टेस्ट कराने वाले सभी लोगों का नाम, पता, मोबाइल नंबर आदि अंकित करेंगे. साथ ही संबंधित थाने की जानकारी भी जरूर लेंगे. वहीं, बॉयोमेडिकल वेस्ट के डिस्पोजल को लेकर भी टीमों को निदेश दिये गये. ब्रीफिंग के दौरान एडीएम लॉ एंड आर्डर ने आरटी-पीसीआर टेस्ट के संदर्भ में विस्तार से जानकारी टीम के सदस्यों को दी.

इसके अलावा यह भी बताया गया कि भीड़- भाड़ वाले संवेदनशील इलाकों में विशेष ध्यान रखने का निदेश दिया गया. साथ ही अगर किसी भी टेस्टिंग सेंटर पर कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो एसडीओ, रांची समीरा एस या सिटी एसपी सौरभ को सूचित करें. वहीं,उपस्थित सभी मेडिकलकर्मियों एवं मजिस्ट्रेट को संबोधित करते हुए उन्होंने सख्त हिदायत दिया कि किट का निस्तारण सही तरीके से हो. बॉयोमेडिकल वेस्ट का डिस्पोजल आईसीएमआर की गाईडलाइन के मुताबिक ही करना सुनिश्चित करें.

डेटा एंट्री ऑपरेटर के माध्यम से सभी आनेवाले लोगों का रियल टाइम डेटा अपडेट किया जायेगा. बुधवार को संचालित होने वाले स्पेशल रैपिड टेस्टिंग ड्राइव के लिए बनायी गयी टीम में लैब टेक्नीशियन, एमपीडब्ल्यू, डाटा एंट्री ऑपरेटर, एएनएम आदि शामिल होंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें