21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डअमन सिंह हत्याकांड की जांच शुरू, दो पिस्टल बरामद, जेलर सस्पेंड, झारखंड हाईकोर्ट ने पूछा ये सवाल

अमन सिंह हत्याकांड की जांच शुरू, दो पिस्टल बरामद, जेलर सस्पेंड, झारखंड हाईकोर्ट ने पूछा ये सवाल

सोमवार को मंडल कारा चतरा के जेलर को तत्काल प्रभाव से मंडल कारा धनबाद के जेलर के रूप में पदस्थापित किया गया है. संविदा पर कार्यरत दो कक्षपालों का संविदा रद्द करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है.

धनबाद : धनबाद जेल में गैंगस्टर अमन सिंह की रविवार को हुई हत्या मामले के बाद मंडल कारा परिसर से दो पिस्टल बरामद की गयी है. इन्हीं दोनों पिस्टल से उसकी हत्या किये जाने की बात सामने आ रही है. घटना के बाद धनबाद मंडल कारा के जेलर मो मुस्तकीम अंसारी तथा पांच कक्षपालों को निलंबित कर दिया गया है. आरोपी सुंदर महतो को पुलिस ने पांच दिन की रिमांड पर लिया है. सोमवार को मेडिकल बोर्ड ने अमन सिंह के शव का पोस्टमार्टम भी किया. इधर झारखंड हाइकोर्ट ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए पूछा है कि हाइ सिक्यूरिटी जेल में फायर आर्म्स कैसे पहुंचा?

सोमवार को मंडल कारा चतरा के जेलर को तत्काल प्रभाव से मंडल कारा धनबाद के जेलर के रूप में पदस्थापित किया गया है. संविदा पर कार्यरत दो कक्षपालों का संविदा रद्द करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. इन सभी पर विभागीय कार्यवाही होगी. जिला पुलिस धनबाद द्वारा हत्या के आरोपी सुंदर महतो की रिमांड के लिए न्यायालय को अनुरोध किया गया, जिसके आलोक में न्यायालय ने पांच दिनों का रिमांड दिया है. रिमांड के दौरान पूछताछ के क्रम में डिटेल जांच के पश्चात स्थितियां और स्पष्ट हो पायेगी. प्रशासन की ओर से बताया गया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान उक्त घटना में प्रयुक्त हथियार को ट्रेस करते हुए कारा परिसर से दो पिस्टल बरामद की गयी है. उक्त घटनाक्रम में कुल चार प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं. साथ ही हॉस्पिटल वार्ड में घटनास्थल की बेरिकेडिंग करते हुए उसे सेनीटाइज कर दिया गया है.

Also Read: झारखंड: गैंगस्टर अमन सिंह की धनबाद जेल में हत्या करने का आरोपी सुंदर महतो पांच दिनों की रिमांड पर
हुआ पोस्टमार्टम :

सोमवार को मेडिकल बोर्ड ने मजिस्ट्रेट प्रेम कुमार की मौजूदगी में अमन सिंह के शव का पोस्टमार्टम किया गया. अमन सिंह को कुल नौ गोली मारी गयी थी. सिर में पांच गोली लगने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. लगभग छह घंटे तक शव का पोस्टमार्टम चला. इसके बाद शव उसके भाई अमर सिंह को सौंप दिया गया. अमन सिंह के सिर में पांच गोली मारी गयी थी. पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों के अनुसार 10 इंच की दूरी से अमन को गोली मारी गयी. एक ही जगह पर पांच गोली मारी गयी थी. सिर पर मारी गयी पांच गोली आर-पार हो गयी थी. चिकित्सकों ने उसकी मौत होने की मुख्य वजह सिर में मारी गयी पांच गोलियों को बताया है. इसके अलावा उसके पेट व आस-पास के हिस्सों में चार गोली मारी गयी थी. एक गोली पेट के पिछले हिस्से में फंसी हुई पायी गयी.

न्यायिक जांच का आग्रह : 

उपायुक्त ने प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश धनबाद को इस घटना की न्यायिक जांच करने के लिए न्यायिक दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का अनुरोध किया है. घटनाक्रम की सूचना नेशनल ह्यूमन राइट्स कमिशन, दिल्ली को रविवार को दी गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें