1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. agneepath scheme protest government and private schools of jharkhand remain closed on monday 9th and 11th exams postponed smj

Agneepath Protest: झारखंड के सरकारी और प्राइवेट स्कूल सोमवार को बंद, 9वीं और 11वीं की परीक्षा स्थगित

अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर विभिन्न संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से सोमवार को सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेेंगे. इस संबंध में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने सभी जिलों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: सोमवार को झारखंड के सरकारी और निजी स्कूल रहेंगे बंद.
Jharkhand news: सोमवार को झारखंड के सरकारी और निजी स्कूल रहेंगे बंद.
फाइल फोटो.

Agneepath Scheme Protest: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन और विभिन्न संगठनों द्वारा सोमवार को भारत बंद की घोषणा को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से झारखंड के सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इस संबंध में सभी जिलों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है. वहीं, बंद को देखते हुए 9वीं और 11वीं की परीक्षा को स्थगित किया गया है.

स्कूली बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए बंद का निर्णय

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता सचिव राजेश शर्मा ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए एहतियातन स्कूलों को बंद किया गया है. रविवार होने की वजह से नोटिफिकेशन नहीं निकाला गया है, वहीं राज्य के सभी जिलों को अावश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है. जिलों को भेजे गये निर्देश में कहा गया है विभिन्न संगठनों द्वारा आहूत बंद को देखते हुए स्कूलों में कक्षाएं स्थगित रखने का निर्णय लिया गया है. शिक्षा विभाग के निर्देश के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक ने इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है. विभाग के निर्देश के बाद राजधानी के निजी स्कूलों ने भी कक्षा स्थगित रखने की घोषणा की है.

9वीं और 11वहीं की परीक्षा स्थगित

श्री शर्मा ने कहा कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की ओर से ली जाने वाली 9वीं और 11वीं की परीक्षा को भी स्थगित किया गया है. सोमवार को होने वाली 11वीं की परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. परीक्षा की अगली तिथि बाद में घोषित की जायेगी.

रविवार को 19 ट्रेनें रद्द

बता दें कि अग्निपथ योजना का झारखंड के विभिन्न क्षेत्रों में विरोध जारी है. विभिन्न संगठनों ने बंद का भी आह्वान किया है. सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे ने भी कई ट्रेनें रद्द कर दी है. रांची रेल मंडल से आने-जानेवाली 19 ट्रेनों को रेलवे ने रविवार को रद्द किया, वहीं 20 जून को भी कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें