1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. after taking cognizance of chief minister hemant soren the officials took care of the villagers got ration grj

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के संज्ञान लेते ही अधिकारियों ने ली ग्रामीणों की सुध, मिला राशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश के बाद बेड़ो के चरगनी गांव में निवास करने वाले गरीब मजदूरों को झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री को उपायुक्त रांची ने बताया कि चरगनी गांव के सभी मजदूरों व ग्रामीणों को झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के तहत प्राथमिकता सूची में शामिल कर दिया गया है. बेड़ो के प्रखंड विकास पदाधिकारी और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा गांव भ्रमण कर सभी लाभुकों के बीच खाद्यान्न का वितरण किया गया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जानकारी दी गई थी कि रांची के बेड़ो प्रखंड स्थित चरगनी गांव की जिद्दी उराईन, बिगो उराईन, गन्दू उरांव व अन्य को भोजन नहीं मिल रहा है. इनके पास राशन कार्ड नहीं है, जिससे इन्हें भोजन की समस्या से जूझना पड़ रहा है. इस जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने मामले की जांच कर लोगों को मदद करने एवं अन्य जरूरी सभी सरकारी योजनाओं से भी लोगों को जोड़ने का निदेश रांची के उपायुक्त को दिया था.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर जानकारी दी गयी थी कि राशन कार्ड के अभाव में रांची जिले के बेड़ो प्रखंड के चरगनी गांव में लोगों को परेशानी हो रही है. इन्हें राशन नहीं मिल पा रहा है. शिकायत पर संज्ञान लेते ही सीएम हेमंत सोरेन ने रांची के उपायुक्त छवि रंजन को मामले की जांच का आदेश देते हुए ग्रामीणों को जल्द योजना का लाभ देने को कहा. इसके बाद अधिकारी गांव पहुंचे और उनके बीच राशन का वितरण किया गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें