26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्क्रूटनी के बाद पहले चरण में बचे 47 प्रत्याशी

देश के चौथे व राज्य के पहले चरण के चुनाव में स्क्रूटनी के बाद कुल 47 प्रत्याशी मैदान में बच गये हैं. स्क्रूटनी में सिंहभूम के सात, खूंटी के नौ और लोहरदगा के दो प्रत्याशियों का नामांकन खारिज किया गया.

देश के चौथे व राज्य के पहले चरण के चुनाव में स्क्रूटनी के बाद कुल 47 प्रत्याशी मैदान में बच गये हैं. स्क्रूटनी में सिंहभूम के सात, खूंटी के नौ और लोहरदगा के दो प्रत्याशियों का नामांकन खारिज किया गया. जबकि, पलामू में सभी 11 प्रत्याशियों का नामांकन सही पाया गया. स्क्रूटनी के बाद सिंहभूम (एसटी) में 14, खूंटी (एसटी) में सात, लोहरदगा (एसटी) में 15 व पलामू (एससी) में 11 प्रत्याशी चुनावी दंगल में बच गये हैं. मालूम हो कि सिंहभूम से 21, खूंटी से 16, लोहरदगा से 17 और पलामू से 11 (कुल 65) प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था. इस चरण के चुनाव के लिए नाम वापसी की अंतिम तिथि 29 अप्रैल है. वहीं, 13 मई को राज्य में पहले चरण का मतदान होगा.

चतरा से कालीचरण समेत तीन ने किया नामांकन :

लोकसभा चुनाव के पांचवें (झारखंड में दूसरे) चरण में होनेवाले लोकसभा चुनाव की अधिसूचना 26 अप्रैल को जारी कर दी गयी. इस चरण के तहत 20 मई को चतरा, कोडरमा और हजारीबाग में चुनाव होना है. चतरा संसदीय सीट से शुक्रवार को भाजपा के प्रत्याशी कालीचरण सिंह और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में डॉ अभिषेक कुमार सिंह ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रमेश घोलप के समक्ष नामांकन पर्चा दाखिल किया. वहीं, 10 लोगों ने नामांकन पर्चा खरीदा. भाजपा प्रत्याशी गाजे-बाजे के साथ नामांकन के लिए पहुंचे थे. खुली जीप में प्रत्याशी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी समाहरणालय तक पहुंचे. इसके अलावा कोडरमा से भी एक उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया. हजारीबाग से किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं भरा. गांडेय विधानसभा सीट पर होनेवाले उपचुनाव के लिए भी चुनाव आयोग ने 26 अप्रैल को अधिसूचना जारी कर दी. पहले दिन यहां किसी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें