1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. after defeating corona minister jagarnath mahto will return from chennai by charter plane today ranchi said this big thing in conversation with prabhat khabar srn

Jagarnath Mahto News Update : कोरोना को मात देकर मंत्री जगरनाथ महतो आज चार्टर प्लेन के जरिये चेन्नई से लौटेंगे रांची, प्रभात खबर से बातचीत में कही ये बड़ी बात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मंत्री जगरनाथ महतो आज चार्टर प्लेन  के जरिये चेन्नई से लौटेंगे रांची
मंत्री जगरनाथ महतो आज चार्टर प्लेन के जरिये चेन्नई से लौटेंगे रांची
Twitter

Jagarnath Mahto Latest News, Ranchi News रांची : कोरोना को मात देकर मंत्री जगरनाथ महतो लगभग आठ माह बाद सोमवार को चेन्नई से चार्टर प्लेन से रांची लौटेंगे. 10 नवंबर को एमजीएम अस्पताल में उनके फेफड़ा का प्रत्यारोपण किया गया था. इसके कुछ दिनों बाद श्री महतो को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी. हालांकि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह चेन्नई में ही ठहरे हुए थे. रविवार को प्रभात खबर से फोन पर बातचीत करते हुए श्री महतो ने कहा कि पिछले आठ माह का समय उनके लिए वनवास के समान था.

झारखंड उनके मन में बसता है. ईश्वर की कृपा, झारखंड की जनता के आशीर्वाद व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सहयोग व मेहनत के कारण आज स्वस्थ होकर झारखंड लौट रहा हूं. उन्होंने कहा कि ऑपरेशन के बाद जैसे ही उन्हें होश आया सबसे पहले उन्होंने झारखंड के बारे में जानकारी ली.

श्री महतो ने कहा कि उन्हें दूसरी जिंदगी मिली है. अब पहले से भी अधिक समर्पित होकर राज्य व जनता के लिए काम करेंगे. उन्होंने जो वादा किया है उसे पूरा करेंगे. चाहे पारा शिक्षक का मामला हो या शिक्षा विभाग से जुड़ा कोई अन्य मामला. श्री महतो ने कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जायेगी, उसे वह पूरा करेंगे.

डोरंडा स्थित नये आवास में जायेंगे

मंत्री जगरनाथ महतो चेन्नई से लौटने के बाद डोरंडा स्थित नये आवास में रहेंगे . पूर्व में यह आवास विधायक नवीन जायसवाल को आवंटित था. कुछ माह पहले ही उन्होंने आवास खाली किया था. आवास के मरम्मत व रंग रोगन का कार्य पूरा कर लिया गया है.

चिकित्सकों का शुक्रिया

शिक्षा मंत्री ने कहा, सबसे अधिक आभार एमजीएम के उन चिकित्सकों का जिन्होंने 11 घंटे ऑपरेशन करके मेरा लंग्स ट्रांसप्लांट कर मुझे नया जीवन दिया. इन चिकित्सकों के अथक प्रयास से मैं अपनी कर्मभूमि झारखंड के लोगों के बीच आज पहुंच रहा हूं. ‘मैं उन लोगों को भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे अस्वस्थ होने के बाद चेन्नई पहुंचकर 30 यूनिट ब्लड दिया. साथी बादल पत्रलेख व मिथिलेश ठाकुर ने भी मदद की. उन्हें भी मैं शुक्रिया अदा करता हूं.

रिम्स के दो चिकित्सक जायेंगे चेन्नई

जगरनाथ महतो को चेन्नई से रांची लाने के लिए सोमवार कि सुबह नौ बजे रांची से चार्टर प्लेन भेजा जायेगा. प्लेन में रिम्स के क्रिटिकल केयर विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ पीके भट्टाचार्य और मेडिसिन विभाग के डॉ अजीत डुंगडुंग भी जाएंगे. दोनों चिकित्सक वहां मंत्री के स्वास्थ्य की जांच करेंगे और संतुष्ट होने के बाद श्री महतो को अपनी देखरेख में रांची लायेंगे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें