26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : होल्डिंग टैक्स भरने की अवधि 15 दिन बढ़ी, मंत्री सीपी सिंह ने किया एलान

नगर विकास मंत्रीसीपीसिंह ने होल्डिंगटैक्स जमा करने की अवधि15 दिन बढ़ाने का एलान कियाहै, इससे राजधानी वासियों को बड़ी राहत मिली है रांची : नयी होल्डिंग टैक्स नियमावली के तहत होल्डिंग नंबर लेने की अंतिम तिथि आठ फरवरी (बुधवार)थी, जिसे 15 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है.नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने आज यहघोषणा […]

नगर विकास मंत्रीसीपीसिंह ने होल्डिंगटैक्स जमा करने की अवधि15 दिन बढ़ाने का एलान कियाहै, इससे राजधानी वासियों को बड़ी राहत मिली है

रांची : नयी होल्डिंग टैक्स नियमावली के तहत होल्डिंग नंबर लेने की अंतिम तिथि आठ फरवरी (बुधवार)थी, जिसे 15 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है.नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने आज यहघोषणा की. सरकार की यह घोषणा राजधानीवासियों के लिए बड़ी राहत है.पुुरानी व्यवस्था के तहतरात आठ बजे तक लोग अपने घर का सेल्फ असेसमेंट कर नगर निगम में आवेदन दे सकतेथे,लेकिन अबऔर अगले 15 दिन तक ऐसा किया जासकेगा.
मंगलवार को नगर आयुक्तप्रशांत कुमार नेकहा था,आवेदनों के साथ होल्डिंग टैक्स में रूप में देय राशि लेकर नगर निगम संबंधित भवन को होल्डिंग नंबर आवंटित कर देगा. उन्होंने बताया था किनिर्धारित तिथि के बादके आवेदनों में आवासीय भवनों से दो हजार और व्यावसायिक भवनों से पांच हजार की राशि जुर्माने के रूप में ली जायेगी. श्री कुमार ने कहाथाकि लंबे समय तक होल्डिंग टैक्स का भुगतान नहीं करने वाले लोगों के भवनों को नगर निगम चिह्नित कर उन्हें नीलाम करेगा.
सूचना भवन ने जमा किया 23 लाख : निगम द्वारा लगाये गये होल्डिंग कैंपों में जहां आमलोग बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं, वहीं शहर के सरकारी भवनों ने भी नया होल्डिंग नंबर ले लिया है.
सूचना भवन ने मंगलवार को होल्डिंग टैक्स के रूप में 23 लाख रुपये जमा किये. वहीं, होटल रेडिशन ब्लू, न्यूक्लियस मॉल सहित कई व्यावसायिक इमारतों ने भी अपना टैक्स जमा कराया. नगर आयुक्त ने कहा कि शहर के 10 सबसे बड़े टैक्स पेयर भवन को निगम गोल्डन बैज देगा. इसके अलावा आम लोगों को भी होल्डिंग टैक्स देने के एवज में ग्रीन बैज दिया जायेगा.
एचइसी प्रबंधन को लिखा जायेगा पत्र : एचइसी क्षेत्र के क्वार्टरों से होल्डिंग टैक्स लिये जाने को लेकर नगर निगम एचइसी प्रबंधन को पत्र लिखेगा. प्रबंधन अगर टैक्स देने को सहमत हो जाता है, तो ठीक है. अन्यथा निगम इसे निगम बोर्ड से स्वीकृत कराकर आगे की कार्रवाई प्रारंभ करेगी.
मोमेंटम झारखंड के लिए दुल्हन की तरह सजेगी रांची
नगर आयुक्त ने बताया कि मोमेंटम झारखंड से पहले राजधानी को दुल्हन की तरह सजाया जायेगा. पांच प्रमुख सड़कों पर एलइडी लाइट लगाने का काम पूरा हो गया है. शहर के सड़कों के आसपास के खाली भूखंडों में लैंड स्केपिंग कर उसे सुंदर बनाया जा रहा है.
वहां फूल-पौधे आैर घास लगाये जा रहे हैं. इसके अलावा सड़कों व ब्रिजों पर जगह जगह फूलों के गमले लगाये जा रहे हैं. नगर आयुक्त ने बताया कि मोमेंटम झारखंड से पहले निगम के सफाई कर्मचारियों व सुपरवाइजरों को यूनिफॉर्म दिया जायेगा, जिसमें रांची नगर निगम लिखा रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें