35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में न्यूक्लियर पावर प्लांट लगाने का प्रस्ताव

रांची: मुंबई में मोमेंटम झारखंड के तहत आयोजित कार्यक्रम में बुधवार को रूसी कंपनी रोसाटोम ने झारखंड में न्यूक्लियर पावर प्लांट, हाइडल पावर प्रोजेक्ट व इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरिंग इकाई स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है. कंपनी का प्रतिनिधिमंडल अक्तूबर में झारखंड आयेगा. स्थल सर्वेक्षण के बाद राज्य सरकार के साथ करार करेगा. कार्यक्रम में रोसाटोम के […]

रांची: मुंबई में मोमेंटम झारखंड के तहत आयोजित कार्यक्रम में बुधवार को रूसी कंपनी रोसाटोम ने झारखंड में न्यूक्लियर पावर प्लांट, हाइडल पावर प्रोजेक्ट व इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरिंग इकाई स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है. कंपनी का प्रतिनिधिमंडल अक्तूबर में झारखंड आयेगा. स्थल सर्वेक्षण के बाद राज्य सरकार के साथ करार करेगा. कार्यक्रम में रोसाटोम के सीइओ अलेक्सी पीमनोव ने सीएम रघुवर दास से मुलाकात की. कार्यक्रम में 30 से ज्यादा निवेशकों ने मुख्यमंत्री से मिल कर झारखंड में निवेश की इच्छा जतायी है.
150 करोड़ से बनेगा फूड पार्क : जेएस इंटरनेशनल के निदेशक विकास अग्रवाल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बरही में मक्का से स्टार्च उत्पादन इकाई और फूड पार्क स्थापित करने का प्रस्ताव दिया. यह प्रोजेक्ट लगभग 150 करोड़ रुपये का है. सीएम ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. साथ ही अधिकारियों को औपचारिकता पूरी करने का निर्देश दिया.
नाना-नानी पार्क विकास के प्रस्ताव को मंजूरी : एनार कैपिटल के अध्यक्ष श्याम सिंघानिया ने पथ निर्माण और ऊर्जा संचरण क्षेत्र में निवेश का प्रस्ताव दिया है. मुख्यमंत्री ने इन्हें रांची-जमशेदपुर-धनबाद गोल्डन ट्रायंगल निर्माण में वित्तीय सहभागी बनाने की इच्छा जतायी. अक्तूबर माह के पहले सप्ताह में कंपनी के प्रतिनिधि एमओयू के लिए रांची आयेंगे. एनार कैपिटल के नाना-नानी पार्क विकास के प्रस्ताव को भी राज्य सरकार ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है. झारखंड के सभी जिलों में पार्क विकास का प्रस्ताव देने को कहा गया है.
इन कंपनियों के प्रतिनिधियों ने सीएम से मुलाकात की
हिंदुजा समूह, महिंद्रा समूह, गोयनका समूह, जेएस इंटरनेशनल, रोसाटोम, टोरियन वर्ल्ड, कोलोआओ ग्लोबल, द गेट एकेडमी, विजन मेक्ट्रोनिक्स, स्कोकी, इवी मोटर्स, डेक्कन समूह, एनार कैपिटल, महिंद्रा, युटीआई, लाफार्ज समेत कई देशी-विदेश कंपनियों के प्रतिनिधि . ऊर्जा, शिक्षा, शहरी आधारभूत संरचना विकास, ऊर्जा, संरक्षण, वाहन निर्माण, उड्डयन समेत कई क्षेत्रों में निवेश के प्रस्ताव मिले.
निवेशकों को मिलेगी जरूरी सुविधाएं : रघुवर
सीएम रघुवर दास ने कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान कहा कि सरकार झारखंड में निवेश करनेवाली कंपनियों को तमाम जरूरी सुविधाएं देगी. सरकार समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है. अक्तूबर के पहले सप्ताह में कई बड़ी कंपनियों के साथ करार होगा. निवेश प्रस्ताव मंजूरी के क्रम में इस बात का ध्यान रखा जायेगा कि सिर्फ राजधानी रांची ही नहीं, बल्कि राज्य के दूसरे क्षेत्र का भी विकास हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें