1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 5 dead due to lightning in jharkhand amid heavy rainfall on second sawan somvari 2020

Jharkhand Weather Today : सावन की दूसरी सोमवारी पर झारखंड में जमकर बरसे बदरा, वज्रपात से 5 लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला में बारिश की वजह से सड़क पर टूटकर गिरे कई पेड़. आवागमन बाधित.
गुमला में बारिश की वजह से सड़क पर टूटकर गिरे कई पेड़. आवागमन बाधित.
Prabhat Khabar

रांची : सावन की दूसरी सोमवारी पर झारखंड के अधिकांश जिलों में जमकर बारिश हुई. इस दौरान कई जगहों पर वज्रपात भी हुआ, जिसमें कम से कम 5 लोगों की मौत हो गयी. रांची जिला में 2 लोगों की मौत हुई है, जबकि खूंटी, गिरिडीह और धनबाद जिला में एक-एक व्यक्ति की ठनका गिरने से मौत हुई है.

गुमला जिला में लगातार दो घंटे तक घनघोर बारिश हुई. इस दौरान कई जगह सड़क पर पेड़ गिर गये. बादल के गरजने से लोग सहमकर अपने घरों में चले गये. गिरिडीह जिला में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, तो खूंटी जिला के कर्रा प्रखंड में बमरजा पंचायत के पलसा गांव में एक व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मृत्यु हो गयी. एक मवेशी के भी मरने की खबर है.

बताया जाता है कि दोपहर बाद तीन बजे वज्रपात से जेना उरांव का एक बैल मर गया. इस दौरान वहां चार-पांच ग्रामीण मौजूद थे, जो बाल-बाल बच गये. वज्रपात के समय सभी लोग पुआल माचा के नीचे छिपे थे. बैल बगल में बंधा हुआ था. मुखिया ने सीओ को जानकारी दी. सीओ ने कहा कि पशुपालन विभाग के बीएचओ बैल का पोस्टमार्टम करायेंगे. उन्होंने किसान को मुआवजा के लिए आवेदन देने के लिए भी कहा.

रांची जिला के तमाड़ और सिल्ली प्रखंड में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. तमाड़ में एक व्यक्ति के साथ एक बैल भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. दोनों ने वहीं दम तोड़ दिया. दूसरी तरफ, सिल्ली प्रखंड में भी एक व्यक्ति की मौत हो गयी. तुनकु गांव में ठनका गिरने से जयपाल महतो (46) की मौत हो गयी. वह खेत में हल जोत रहे थे.

इसी बीच बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. समाचार लिखे जाने तक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. उधर, धनबाद जिला के गोमो में भी एक व्यक्ति ठनका की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गयी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें