23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बस से मिला 10 हजार डेटोनेटर, ओड़िशा से आ रही थी बस, एक गिरफ्तार

नामकुम में पुलिस की तलाशी रांची/नामकुम : ओड़िशा से रांची आ रही यात्री बस से रविवार सुबह 10 हजार डेटोनेटर बरामद किये गये हैं. पुलिस ने बस में सवार यात्री शेखपुरा निवासी रविशंकर पांडेय उर्फ डमरू पांडेय को गिरफ्तार किया है. उसकी निशानदेही पर तुपुदाना ओपी क्षेत्र के डुंडीगढ़ा निवासी व्यवसायी सनोवर उर्फ सोनू खान […]

नामकुम में पुलिस की तलाशी
रांची/नामकुम : ओड़िशा से रांची आ रही यात्री बस से रविवार सुबह 10 हजार डेटोनेटर बरामद किये गये हैं. पुलिस ने बस में सवार यात्री शेखपुरा निवासी रविशंकर पांडेय उर्फ डमरू पांडेय को गिरफ्तार किया है.
उसकी निशानदेही पर तुपुदाना ओपी क्षेत्र के डुंडीगढ़ा निवासी व्यवसायी सनोवर उर्फ सोनू खान के घर में छापेमारी की. सोनू खान के घर से पांच किलो अमोनियम नाइट्रेट, तीन पैकेट कोडेक्स वायर और करीब डेढ़ किलो काला बारूद बरामद किये गये हैं. सोनू खान की तलाश में पुलिस छापामारी कर रही है. पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है. चालक और खलासी से हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.
एनसीबी के अधिकारी भी थे : जानकारी के अनुसार, नारकोटेक्स क्राइम ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि ओड़िशा से रांची आनेवाली बसों में गांजा लाये जाते हैं. सूचना के बाद पुलिस ने एनसीबी के अधिकारियों के साथ मिल कर तलाशी अभियान चलाया. सुबह छह बजे नामकुम थाने के पास बसों को रोक कर उनकी जांच की जाने लगी. इस बीच सुबह छह बजे ओड़िशा से आ रही बस (जय मां दुर्गा) से डेटोनेटर मिले.
हैदराबाद में बना है डेटोनेटर : एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि बरामद डेटोनेटर हैदराबाद निर्मित हैं. पूछताछ में रविशंकर पांडेय ने बताया है कि उसे ओड़िशा निवासी विस्फोटक सप्लायर रघुनंदन साहू ने डेटोनेटर दिये थे. एसएसपी ने बताया कि रविशंकर पूर्व में तीन बार विस्फोटक लेकर रांची आ चुका है. वह झारखंड और बिहार में इसकी सप्लाई करता है.
विस्फोटक नक्सलियों या उग्रवादियों तक पहुंचता था या नहीं, जांच जारी है. फिलहाल इसका उपयोग खनन कार्य में होने की बात सामने आयी है. सोनू अवैध विस्फोटक रखने के आरोप में पूर्व में जेल जा चुका है.
क्यों की गयी तलाशी
एनसीबी को सूचना थी कि ओड़िशा से बसों में गांजा लाया जाता है. इसी सूचना के बाद नामकुम थाने के पास तलाशी अभियान चलाया गया.
10 हजार लैंड माइंस बन सकते हैं
एसएसपी ने बताया कि बरामद डेटोनेटर से करीब 10 हजार लैंड माइंस या बम बनाये जा सकते हैं.
दो बस से 22 किलो गांजा भी मिला
तलाशी के दौरान पुलिस को यात्री बस डॉलफिन से छह किलो और यात्रा ी बस नीनी से 16 किलो गांजा मिला है. नीनी बस के खलासी ओड़िशा के बारीपादा निवासी होरो प्रसाद दास को गिरफ्तार किया गया है. वहीं डॉलफिन नामक बस के चालक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें