1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 20 new positive coronavirus cases on sunday 24 may 2020 maximum 47 infected in garhwa district 218 active cases in jharkhand jharkhand corona news

रविवार को 20 नये पॉजिटिव मामले, गढ़वा में सबसे ज्यादा 47 संक्रमित, झारखंड में 218 एक्टिव मामले

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

रांची : झारखंड में रविवार को 20 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें से चार हजारीबाग, चार पूर्वी सिंहभूम, तीन पश्चिमी सिंहभूम, तीन गढ़वा, तीन रामगढ़ और दो कोडरमा के मरीज शामिल हैं. साथ ही रांची के बुंडू से एक महिला भी संक्रमित मिली है. इन नये मरीजों के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 370 हो गयी है. इनमें से चार की मौत हो चुकी है, जबकि 148 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. इस तरह राज्य में कोरोना के कुल 218 एक्टिव केस रह गये हैं.

रिम्स में रविवार को 788 संदिग्धों के सैंपलों की जांच की गयी. इनमें से 10 लोगों में कोरोना की पुष्टि की गयी. शेष 10 संक्रमितों की पुष्टि राज्य के अन्य जांच केंद्रों से हुई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार राज्यभर के सरकारी लैब में 2110 सैंपलों की जांच की गयी, जिनमें 16 पॉजिटिव पाये गये. वहीं, प्राइवेट लैब में 327 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें 4 पॉजिटिव पाये गये.

राज्य में 218 एक्टिव मामलों में 196 प्रवासियों के हैं. हालांकि राहत भरी खबर यह है कि लाखों की संख्या में प्रवासी झारखंड लौटे हैं. ऐसे में संक्रमितों की संख्या काफी कम है. गढ़वा के तीनों संक्रमित गढ़वा प्रखंड के कोरवाडीह और जड़गढ़ गांव के रहनेवाले हैं. कोरवाडीह गांव के दो लोग मुंबई से लौटे हैं. वहीं, जड़गढ़ का एक संक्रमित दिल्ली से लौटा है. संक्रमितों को कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था.

एमजीएम जमशेदपुर में कराये गये जांच में चार पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें तीन प्रवासी मजदूर है. वहीं, एक छात्रा है, जो कोलकाता में पढ़ाई करती है और हाल ही में लौटी है. सभी जमशेदपुर के कोरेंटिन सेंटर में भर्ती थे. जांच के लिए उसका सैंपल एमजीएम भेजा गया था. रविवर की सुबह उनके संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, हजारीबाग में मिले चार संक्रमितों में से एक विष्णुगढ़, एक कटकमसांडी रहनेवाला है. ये दोनों हाल ही में मुंबई से लौटे हैं. तीसरा मरीज बड़कागांव का रहनेवाला है. कटकमदाग के शंकरपुर की रहनेवाली 14 वर्षीय छात्रा भी कोरोना संक्रमित पायी गयी है. मुंबई में रहकर पढ़नेवाली छात्रा गर्मी की छुट्टी अपने गांव आयी है. कोडरमा में मिले दो नये संक्रमितों में एक दिल्ली से और एक मुंबई से लौटा है.

पांच महिलाओं को मिली रिम्स से छुट्टी

रिम्स के कोविड-19 अस्पताल से रविवार को पांच महिलाओं के स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गयी. पांच स्वस्थ महिलाओं में चार अनगड़ा प्रखंड की रहने वाली है. वहीं, एक रिम्स की ओटी असिस्टेंट है. अनगड़ा जाने वाली महिलाओं में लालगढ़ की प्रसूता है जो नवजात के साथ घर गयी. इसके अलावा अनगड़ा के चिलदाग व राजाडेरा की खेरवाकोचा की दो गर्भवती महिला को भी अस्पताल से छुट्टी दी गयी. इसके अलावा कामता के करमटुंगरी में मिली उड़ीसा की युवती भी स्वस्थ हो गयी है. उसे भी अनगड़ा भेज दिया गया है.

एयरपोर्ट जानेवाले वाहनों के लिए निर्देश जारी

लॉकडान 4.0 के तहत टैक्सी परिचालन की अनुमति केंद्र सरकार ने पहले ही दे दी थी. सोमवार से विमान सेवा शुरू हो रही है. इस संबंध में राज्य परिवहन विभाग ने शर्तों के साथ वाहनों के परिचालन की अनुमति दी है. इस संबंध में रविवार को परिवहन सचिव के रवि कुमार ने विमान से आने वाले यात्रियों, टैक्सी संचालकों, चालकों और निजी वाहन चालकों के लिए आदेश जारी किया है. झारखंड में व्यावसायिक वाहन की श्रेणी में निबंधित टैक्सी को ही उसका पास माना जायेगा. जबकि प्राइवेट वाहनों का ई-पास लेना होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें