30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : सीबीएसइ 12वीं की परीक्षा आज से,18 केंद्र बनाये गये

रांची : सीबीएसइ 12वीं की परीक्षा शनिवार से शुरू हो रही है. रांची के 18 परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थी परीक्षा देने पहुंचेंगे. इस वर्ष 12वीं में करीब 10,500 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. शहर में पहले दिन विद्यार्थियों की परीक्षा आर्ट्स संकाय के साइकोलॉजी (मनोविज्ञान) विषय से शुरू हो रही है. तीन घंटे की परीक्षा […]

रांची : सीबीएसइ 12वीं की परीक्षा शनिवार से शुरू हो रही है. रांची के 18 परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थी परीक्षा देने पहुंचेंगे. इस वर्ष 12वीं में करीब 10,500 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. शहर में पहले दिन विद्यार्थियों की परीक्षा आर्ट्स संकाय के साइकोलॉजी (मनोविज्ञान) विषय से शुरू हो रही है. तीन घंटे की परीक्षा सुबह 10.30 बजे से शुरू होगी. सीबीएसइ ने विद्यार्थियों को परीक्षा के तय समय से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचने की बात कही है.
साथ ही एडमिट कार्ड के साथ विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर अपने-अपने स्कूल यूनिफॉर्म और आइकार्ड के साथ पहुंचना होगा. मनोवैज्ञानिक ने विद्यार्थियों को दबाव मुक्त होकर परीक्षा में शामिल होने की सलाह दी है. वहीं अभिभावकों को परीक्षा से पूर्व और उसके बाद विद्यार्थी के लिए सकारात्मक माहौल तैयार करने की सलाह दी है.
इन स्कूलों को बनाया गया है परीक्षा केंद्र : रांची के 18 परीक्षा केंद्र पर सीबीएसइ 12वीं की परीक्षा होगी. इनमें गुरुनानक स्कूल, डीपीएस, जेवीएम श्यामली, डीएवी हेहल, आॅक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, कैंब्रियन पब्लिक स्कूल कांके, कैरलि स्कूल धुर्वा, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर धुर्वा, डीएवी गांधी नगर, सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल, डीएवी बरियातू, विवेकानंद विद्या मंदिर, केंद्रीय विद्यालय हिनू, केंद्रीय विद्यालय दीपाटोली, केंद्रीय विद्यालय हेहल व नामकुम, डीएवी कपिल देव, आर्मी पब्लिक स्कूल शामिल हैं.
सीबीएसइ की ओर से परीक्षार्थियों को निर्देश
इस वर्ष परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए एग्जाम सेंटर लोकेटर एप को एक्टिव कर दिया गया है. इससे विद्यार्थी अपने केंद्र का जीपीएस रूट की जानकारी ले सकेंगे.
रेगुलर विद्यार्थी को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के अलावा स्कूल यूनिफॉर्म और स्कूल आइडी के साथ पहुंचना है.
प्राइवेट विद्यार्थी हल्के रंग के कपड़े पहनकर पहुंचे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें