37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीएम ने दिया छात्रों को नियुक्ति पत्र

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को प्रोजेक्ट भवन में कल्याण गुरुकुल खूंटी के सातवें बैच के 20 छात्रों को नियुक्ति पत्र सौंपा. इन गुरुकुल के छात्रों को कतर स्थित वोल्टास कंपनी में काम मिला है. मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा देश और झारखंड के भविष्य हैं. युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना हमारी सरकार […]

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को प्रोजेक्ट भवन में कल्याण गुरुकुल खूंटी के सातवें बैच के 20 छात्रों को नियुक्ति पत्र सौंपा. इन गुरुकुल के छात्रों को कतर स्थित वोल्टास कंपनी में काम मिला है. मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा देश और झारखंड के भविष्य हैं. युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी मेहनत के दम पर विदेशों में भी झारखंड के युवा कामयाबी का परचम लहरायें. मुख्यमंत्री ने कल्याण गुरुकुल के सभी पदाधिकारियों को बधाई दी. उन्होंने उम्मीद जतायी कि विदेश में इन बच्चों के बारे में भी जानकारी रखी जायेगी. अगर कोई कठिनाई आये, तो उन्हें दूर किया जाना चाहिए.
569 युवा विदेश में कार्यरत : कल्याण विभाग की सचिव हिमानी पांडे ने बताया है कि प्रेझा फाउंडेशन एक गैर लाभकारी विशेष परियोजना है, जिसके तहत जिसके अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक, पिछड़े वर्ग और नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवाओं को तकनीकी प्रशिक्षण देकर रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में पूरे राज्य में 26 कल्याण गुरुकुल संचालित है. यहां 12 ट्रेड में प्रशिक्षण दिया जा रहा है. गुरुकुल से अब तक 569 युवाओं को विदेश में नौकरी मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें