32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजीव रंजन झारखंड के नये महाधिवक्ता नियुक्त, अजीत कुमार का इस्तीफा मंजूर

रांची : हेमंत सोरेन की सरकार ने झारखंड हाइकोर्ट के वरिष्ठ वकील राजीव रंजन को प्रदेश का महाधिवक्ता नियुक्त किया है. अजित कुमार का इस्तीफा राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने मंजूर कर लिया है. विधि विभाग ने शुक्रवार ( 7 फरवरी, 2020) को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी. इसमें कहा गया है कि संचिका […]

रांची : हेमंत सोरेन की सरकार ने झारखंड हाइकोर्ट के वरिष्ठ वकील राजीव रंजन को प्रदेश का महाधिवक्ता नियुक्त किया है. अजित कुमार का इस्तीफा राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने मंजूर कर लिया है. विधि विभाग ने शुक्रवार ( 7 फरवरी, 2020) को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी.

इसमें कहा गया है कि संचिका संख्या सी/एजीओ (नियुक्ति)-01/2013-152/जे भारत के संविधान के अनुच्छेद -165(1) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए झारखंड की राज्यपाल ने तत्कालीन महाधिवक्ता अजित कुमार का इस्तीफा 6 फरवरी, 2020 को स्वीकार लिया. उनकी जगह राजीव रंजन को अगले आदेश तक झारखंड का महाधिवक्ता नियुक्त किया गया है.

उल्लेखनीय है कि महाधिवक्ता अजीत कुमार ने गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर अपने को पद से मुक्त करने का आग्रह किया था. सरकार को लिखे पत्र में उन्होंने कहा था कि उनका त्याग पत्र स्वीकार कर यथाशीघ्र महाधिवक्ता के पद पर नयी नियुक्ति की कार्रवाई की जाये.

अजीत कुमार ने पद छोड़ने के पीछे व्यक्तिगत कारण बताया. उल्लेखनीय है कि अजीत कुमार ने राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर त्याग पत्र देने का प्रस्ताव दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें