20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची नगर निगम का नया भवन बन कर तैयार अब आंतरिक बदलाव का दिया आदेश

मेयर व डिप्टी मेयर ने जुडको व ठेकेदार को किया तलब रांची : रांची नगर निगम का नया भवन कचहरी चौक के पास बनाया जा रहा है. भवन का 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है. मार्च में इस भवन में नगर निगम का कार्यालय शिफ्ट होने वाला था, लेकिन भवन निर्माण में कुछ गड़बड़ी […]

मेयर व डिप्टी मेयर ने जुडको व ठेकेदार को किया तलब
रांची : रांची नगर निगम का नया भवन कचहरी चौक के पास बनाया जा रहा है. भवन का 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है. मार्च में इस भवन में नगर निगम का कार्यालय शिफ्ट होने वाला था, लेकिन भवन निर्माण में कुछ गड़बड़ी के कारण मार्च में कार्यालय शिफ्ट नहीं हो पायेगा. खामियों को दूर करने के लिए बुधवार को मेयर आशा लकड़ा व डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने जुडको, भवन का डिजाइन बनाने वाले कंसल्टेंट व ठेकेदार को तलब किया. भवन के आंतरिक डिजाइन में बदलाव का आदेश दिया. मेयर ने अपने कार्यालय कक्ष में भवन का नक्शा भी देखा.
इस दौरान मेयर ने कहा कि जैसा प्रेजेंटेशन में नक्शा दिखाया गया था, वैसा यह भवन नहीं बन रहा है. उन्होंने कहा कि आनेवाले दिनों में नगर निगम का विस्तार रिंग रोड तक होने की संभावना है. ऐसे में पार्षदों की संख्या 100 से अधिक होगी, लेकिन जो हॉल बनाया गया है, वह उस क्षमता का नहीं है. हॉल के बीच में दो पिलर आ जा रहा है. इससे बैठक करने में दिक्कत होगी. सिलिंग की ऊंचाई भी काफी कम है. इसलिए इसमें सुधार किये बिना कार्यालय को शिफ्ट करना मुश्किल है.
उन्होंने जुडको व ठेकेदार को भवन के अंदर के डिजाइन में सुधार करने का निर्देश दिया. साथ ही 11 फरवरी को दोबारा थ्रीडी डिजाइन के साथ बैठक में आने का निर्देश दिया, ताकि भवन में जो बदलाव किया जाना है, उस पर अंतिम निर्णय लिया जा सके. बैठक में उप नगर आयुक्त शंकर यादव, रजनीश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.
प्रथम तल्ले पर आम लोगों से जुड़े कार्यालय बनायें
मेयर ने ठेकेदार से कहा कि होल्डिंग, वाटर, जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र सहित अपने अन्य कार्यों को लेकर प्रतिदिन 500 से अधिक लोग निगम आते हैं. नये भवन में आम जनता से जुड़े हुए ऐसे कार्यालयों को पांचवें व छठे तल्ले पर बनाया गया है. इससे आम जनता को सीढ़ी से चढ़ने में काफी परेशानी होगी. इसलिए भवन के ग्राउंड व प्रथम तल में ऐसे सभी कार्यालय बनाये जायें, ताकि आम लोगों को दिक्कत न हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें