29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड खेल के अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर छायेगा : हेमंत

मिडलेबरी कॉलेज फील्ड हॉकी और शक्तिवाहिनी संस्था के दल ने की भेंट रांची : झारखंड खेल के अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर छायेगा. खेल के क्षेत्र में, विशेषकर महिला खिलाड़ियों में को लेकर झारखंड में अपार संभावना और प्रतिभा है. आवश्यकता है इनको तराशने की और अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण दिलाये जाने की. इस दिशा में हमारे […]

मिडलेबरी कॉलेज फील्ड हॉकी और शक्तिवाहिनी संस्था के दल ने की भेंट
रांची : झारखंड खेल के अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर छायेगा. खेल के क्षेत्र में, विशेषकर महिला खिलाड़ियों में को लेकर झारखंड में अपार संभावना और प्रतिभा है. आवश्यकता है इनको तराशने की और अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण दिलाये जाने की. इस दिशा में हमारे प्रयास को आने वाले दिनों में यह महसूस किया जायेगा.
ये बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में यूएसए के मिडलेबरी कॉलेज फील्ड हॉकी और शक्तिवाहिनी संस्था के दल के साथ वार्ता करते हुए कही. खिलाड़ियों के साथ मुलाकात के दौरान मुख्य प्रशिक्षिका कैथरिन पैरी डेलॉरेंज, शक्तिवाहिनी के ऋषि कांत, मंजू हेंब्रम, प्रभात खबर के स्थानीय संपादक संजय मिश्रा, स्नेहा हर्ष, प्रियंका कुमारी, प्यारी एक्का, पूर्णिमा नीति, सोमराई कुमारी, ग्रेस मर्फी, इरीन निकोलस, केली कॉएल, जोआन वेरा, रेचल पौंबो, अलीसा डिमैओ, कार्सन पीकॉक, रेली मर्चिम, हन्नाह सुलोइवन आदि उपस्थित थे.
कहा: सात दिन के बदले पूरे साल प्रशिक्षण देने पर विचार करें
खेल नीति के केंद्र में खिलाड़ी-खेल ही हो : मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी खेल नीति के केंद्र में खिलाड़ी और खेल ही होना चाहिए. इसे बढ़ावा देने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है. मुख्यमंत्री ने वरमोंट (यूएसए) के मिडलेबरी कॉलेज की हॉकी प्रशिक्षक कैथरिन पैरी डेलारेंजो से कहा कि झारखंड की महिला खिलाड़ियों को सात दिनों के बदले साल भर प्रशिक्षण देने पर विचार करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके प्रयास सराहनीय हैं.
107 जनजातीय बलिकाओं को सात दिनों का प्रशिक्षण : गौतरलब है कि शक्तिवाहिनी और कोलकाता स्थित यूएस कॉन्सुलेट के सहयोग से वरमोंट के मिडलेबरी कॉलेज फील्ड हॉकी के प्रशिक्षक दल द्वारा झारखंड के गुमला सिमडेगा खूंटी और लोहरदगा जिला के गांवों की 107 जनजातीय बलिकाओं को सात दिनों का प्रशिक्षण दिया गया है. इस प्रशिक्षण का फाइनल कार्यक्रम एक फरवरी को होगा.
रांची : चेताक आवासीय विद्यालय में शिक्षण कार्य जल्द : सीएम
रांची : मुख्यमंत्री आवास में शुक्रवार को भी मुलाकातियों की भीड़ रही. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य भर से पहुंचे सभी वर्गों के मुलाकातियों से बात की और उनकी समस्याओं को जाना. लातेहार से सामाजिक कार्यकर्ता डॉ प्रभात मिंज के नेतृत्व में आये लोगों ने मुख्यमंत्री को स्वर्वेद पुस्तक भेंट की. डॉ मिंज ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि आवासीय विद्यालय चेताक का भवन तैयार है. यहां पर स्कूल का संचालन होना आवश्यक है. इस पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि जल्द ही इस विद्यालय में शिक्षण कार्य प्रारंभ होगा. मुख्यमंत्री ने आये लोगों से एक-एक कर मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने जनता की समस्याओं के निपटारे के लिए तत्काल संबंधित अफसरों को निर्देश भी दिया. मुख्यमंत्री ने मुलाकातियों से कहा कि आपकी समस्याओं का समाधान करना सरकार की प्राथमिकता है. वर्तमान सरकार आपके हित, विकास व प्रगति के लिए समर्पित है.
15 किलो की रेहु मछली भेंट की : सीएम मुलाकातियों से मिल ही रहे थे कि दुलमी-गोला (रामगढ़) से आये झारखंड मत्स्यजीवी महासंघ के अध्यक्ष चरण केवट के नेतृत्व में केवट समाज के लोग पहुंचे और मुख्यमंत्री को उपहारस्वरूप लगभग 15 किलोग्राम की जीवित रेहु मछली भेंट की. साथ ही सभी लोगों ने मुख्यमंत्री को नये साल की बधाई एवं शुभकामनाएं भी दीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें