37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मंत्री पद को लेकर झामुमो और कांग्रेस के बीच पेच बरकरार

रांची : झामुमो और कांग्रेस में मंत्री पद को लेकर अब तक पेच बरकरार है. इसी बीच खबर आ रही है कि 28 जनवरी को मंत्रिमंडल विस्तार होगा. हालांकि किसके कितने मंत्री बनेंगे, यह अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है. सूत्रों ने बताया कि पूर्व की तरह झामुमो अभी चार एक के फार्मूले को ही […]

रांची : झामुमो और कांग्रेस में मंत्री पद को लेकर अब तक पेच बरकरार है. इसी बीच खबर आ रही है कि 28 जनवरी को मंत्रिमंडल विस्तार होगा. हालांकि किसके कितने मंत्री बनेंगे, यह अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है. सूत्रों ने बताया कि पूर्व की तरह झामुमो अभी चार एक के फार्मूले को ही मान रहा है.

यानी चार विधायक पर एक मंत्री. इस फार्मूले के तहत झामुमो के छह मंत्री होंगे और कांग्रेस के चार. पर कांग्रेस अब झाविमो से टूट कर आने वाले विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की को अपने खाते में जोड़ कर अपनी संख्या 18 बता रही है. इस नाते कांग्रेस अब पांच मंत्री पद की मांग कर रही है. अभी सरकार में कांग्रेस के दो मंत्री रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम हैं. कांग्रेस तीन और मंत्री पद की मांग कर रही है.
28 को हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार : सूत्रों ने बताया 28 जनवरी को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. कहा जा रहा है कि इस बार सरकार कांग्रेस के दबाव में आकर मंत्रिमंडल विस्तार नहीं टालेगी. कांग्रेस को स्पष्ट संदेश दे दिया गया है कि इस दिन तक मंत्रियों के नाम नहीं भेजे जाते हैं, तो केवल झामुमो के मंत्री को शपथ दिला दी जायेगी. फिलहाल अभी शपथ ग्रहण में तीन दिन शेष है. कांग्रेस नेतृत्व लगातार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के संपर्क में हैं.
प्रदीप या बंधु के लिए हो रही मंत्री पद की मांग
सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस पार्टी मंत्रिमंडल में प्रदीप यादव या बंधु तिर्की में से किसी एक को मंत्री बनाना चाह रही है. सारा जिच इन दोनों को लेकर ही है. कांग्रेस से कौन मंत्री बनेंगे, अब तक सरकार के पास नाम नहीं भेजा गया है. कहा जा रहा है कि विधिवत रूप से ये दोनों विधायक अब तक कांग्रेस में शामिल नहीं हो सके हैं.
इधर इनको कांग्रेस में शामिल किये जाने को लेकर कांग्रेस में ही विरोध के स्वर उठने लगे हैं. प्रदीप यादव को शामिल किये जाने के खिलाफ इरफान अंसारी ने पार्टी से बगावत करने की चेतावनी तक दे डाली है. जिसे लेकर कांग्रेस में अभी भी माथापच्ची हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें