36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : प्रत्याशियों के खर्च की निगरानी करें

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दूसरे चरण में 20 सीटों पर होनेवाले मतदान को लेकर समीक्षा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को दिये गये आवश्यक निर्देश रांची : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने दूसरे चरण में सात दिसंबर को 20 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान के मद्देनजर बुधवार […]

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दूसरे चरण में 20 सीटों पर होनेवाले मतदान को लेकर समीक्षा की
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को दिये गये आवश्यक निर्देश
रांची : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने दूसरे चरण में सात दिसंबर को 20 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान के मद्देनजर बुधवार को समीक्षा बैठक की. उन्होंने सारे जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवश्यक निर्देश दिया.
उन्होंने मतदान व मतगणना को लेकर मैन पावर व वाहनों की उपलब्धता की जानकारी ली. इसके साथ ही मैन पावर की प्रतिनियुक्ति, उड़नदस्ता व स्टैटिक सर्विलांस टीम की प्रतिनियुक्ति, इवीएम के सुरक्षित व समुचित रख-रखाव की व्यवस्था, पोस्टल बैलेट से मतदान की व्यवस्था, इवीएम के मूवमेंट को लेकर जीपीएस ट्रैकिंग की भी समीक्षा की. मौके पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कृपानंद झा और शैलेश कुमार चौरसिया भी मौजूद थे.
श्री चौबे ने अफसरों से वेबकास्टिंग के लिए नोडल अफसरों की नियुक्ति व लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर किये जा रहे इंतजाम की भी जानकारी ली. उन्होंने जिला निर्वाचन पदाधिकारियों से कहा कि वे अभ्यर्थियों के चुनावी खर्च की निगरानी करें. इसके लिए पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. इस दिशा में उड़न दस्ता व स्टैटिक सर्विलांस टीम द्वारा की जा रही कार्रवाई की भी जानकारी ली. उन्होंने कहा कि चेक नाका पर लगातार चेकिंग अभियान चलायें व संदिग्ध नकदी, अवैध शराब, मादक पदार्थ, गैर कानूनी सामान को जब्त करें.
संकल्प पत्र की जानकारी ली : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि जिला शिक्षा पदाधिकारियों के माध्यम से स्कूलों में संकल्प पत्र दिया गया है. यह संकल्प पत्र विद्यार्थियों को दिया जा रहा है, ताकि वे अपने अभिभावक को दें. संकल्प पत्र में चुनाव प्रक्रिया और मतदाताओं के लिए उपलब्ध करायी जाने सुविधाओं की संक्षिप्त जानकारी होगी. उन्होंने इसकी भी जानकारी ली. श्री चौबे ने मतदान शुरू होने के पहले मॉक पोल के बारे में भी आवश्यक निर्देश दिया.
दूसरे चरण में इन सीटों पर होगा चुनाव
44-बहरागोड़ा, 45-घाटशिला (एसटी), 46-पोटका (एसटी), 47-जुगसलाई (एससी), 48-जमशेदपुर (पूर्वी), 49-जमशेदपुर (पश्चिमी), 51-सरायकेला (एसटी), 57-खरसावां (एसटी), 52-चाईबासा (एसटी), 53-मझगांव (एसटी), 54-जगन्नाथपुर (एसटी), 55-मनोहरपुर (एसटी), 56-चक्रधरपुर (एसटी), 58-तमाड़ (एसटी), 66-मांडर (एसटी), 59-तोरपा (एसटी), 60-खूंटी (एसटी), 67-सिसई (एसटी), 70-सिमडेगा (एसटी) और 71-कोलेबिरा (एसटी) सीट पर चुनाव होना है.
पहले चरण के मतदान को लेकर 28 से ड्राइ डे होगा
रांची : विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर छह जिले चतरा, गुमला, लोहरदगा, लातेहार, पलामू व गढ़वा में 28 नवंबर से दिन के तीन बजे से ही ड्राइ डे रहेगा. यानी इन जिलों के 13 विधानसभा चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका , लातेहार, पांकी, डाल्टेनगंज, विश्रामपुर, छत्तरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा व भवनाथपुर में ड्राइ डे प्रभावित रहेगा. इन सीटों पर 30 नवंबर को चुनाव होना है. यह जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें