31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : वोटरों को घर पर मिलेगी फोटोयुक्त वोटर्स स्लिप की डिलीवरी

मुख्य चुनाव पदाधिकारी ने वीडियो कॉफ्रेंस कर जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों को दिया निर्देश रांची : चुनाव आयोग ने 30 नवंबर को राज्य में होनेवाले पहले चरण के मतदान के पूर्व सभी मतदाताओं के घर पर फोटोयुक्त वोटर्स स्लिप की डिलीवरी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं. राज्य के मुख्य चुनाव पदाधिकारी विनय चौबे ने […]

मुख्य चुनाव पदाधिकारी ने वीडियो कॉफ्रेंस कर जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों को दिया निर्देश
रांची : चुनाव आयोग ने 30 नवंबर को राज्य में होनेवाले पहले चरण के मतदान के पूर्व सभी मतदाताओं के घर पर फोटोयुक्त वोटर्स स्लिप की डिलीवरी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं.
राज्य के मुख्य चुनाव पदाधिकारी विनय चौबे ने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों सह उपायुक्तों को वीडियो कॉन्फ्रेंस कर निर्देश दिये. कहा कि बूथ लेबल ऑफिसर (बीएलओ) मतदाताओं के घर पर फोटोयुक्त वोटर्स स्लिप का वितरण करें. फोटोयुक्त वोटर्स स्लिप के वितरण का सभी बीएलओ हर दिन का प्रतिवेदन देंगे. बीएलओ की रिपोर्ट के आधार पर सेक्टर मजिस्ट्रेट दूसरे दिन औचक निरीक्षण करें.
जिला निर्वाचन पदाधिकारी भी रोज वितरित किये गये फोटोयुक्त वोटर्स स्लिप की समीक्षा करें. हेल्पलाइन नंबर 1950 के ऑपरेटर कुछ मतदाताओं को कॉल कर पूछें कि बीएलओ ने फोटोयुक्त वोटर्स स्लिप दिया है या नहीं. किसी कारण मतदाता को उसके घर पर फोटोयुक्त वोटर्स स्लिप नहीं मिला हो, तो उपलब्ध कराने की दिशा में जरूरी कदम उठाये.
आचार संहिता उल्लंघन से जुड़ी शिकायतों पर त्वरित हो कार्रवाई
श्री चौबे ने आदर्श चुनाव आचार संहिता से संबंधित शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिया. कहा कि स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए अवैध नकद, शराब, मादक पदार्थ या अन्य संदिग्ध सामानों की आवा-जाही रोकने की कार्रवाई करें.
मिलेगा ब्रेल लिपि में मतदाता पहचान पत्र
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि नेत्रहीन मतदाताओं को मतदान में किसी तरह की असुविधा नहीं होने देने के निर्देश दिये. कहा कि ब्रेल लिपि में मतदाता पहचान पत्र, डमी बैलेट पेपर और वोटर स्लिप का वितरण सुनिश्चित कराया जाये. जिला निर्वाचन पदाधिकारी एक भी मतदाता को छूटने न दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें