21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeवीडियोन्यूज़झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : आजसू ने हटिया समेत भाजपा की छह सीटों पर फिर प्रत्याशी उतारे

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : आजसू ने हटिया समेत भाजपा की छह सीटों पर फिर प्रत्याशी उतारे

रांची : भाजपा और आजसू का गठबंधन टूट गया है, यह दोनों ही पक्ष नहीं बोल रहे. भाजपा अब भी नौ सीटें छोड़ कर आजसू के जवाब का इंतजार कर रही है.भाजपा ने अब तक जमशेदपुर पश्चिमी और कांके सहित 12 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. इधर, शुक्रवार देर शाम आजसू ने […]

रांची : भाजपा और आजसू का गठबंधन टूट गया है, यह दोनों ही पक्ष नहीं बोल रहे. भाजपा अब भी नौ सीटें छोड़ कर आजसू के जवाब का इंतजार कर रही है.भाजपा ने अब तक जमशेदपुर पश्चिमी और कांके सहित 12 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. इधर, शुक्रवार देर शाम आजसू ने छह उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी. इनमें से जारी सभी छह सीटों पर भाजपा के भी उम्मीदवार हैं. इनमें मांडर, पोटका, ईचागढ़, हटिया और घाटशिला भाजपा की सीिटंग सीटें हैं.

आजसू की ओर से अब तक 19 उम्मीदवार उतारे जा चुके हैं, जिनमें 14 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों से उसका सामना होगा‍. इधर, भाजपा और आजसू दोनों में से कोई भी नहीं चाहता कि झारखंड में एनडीए के टूटने का ठीकरा उसके सिर फूटे. रांची पहुंचे भाजपा के विधानसभा प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि हमने अपनी बातें रख दी है.

इंतजार कर रहे हैं. नौ सीटें शेष हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरी रणनीति कभी फेल नहीं करती है. हम निश्चित रूप से 65 पार का लक्ष्य हासिल करेंगे. इधर, सुदेश कुमार महतो ने पार्टी के मिलन समारोह में कहा कि 19 वर्षों से साथ दे रहे थे. सवाल सीट का नहीं था, झारखंडी भावनाओं का है. राज्य की तीन करोड़ जनता का सवाल है. भाजपा का नाम लिये बिना कहा : बड़ा दल होने के नाते, लोगों को झारखंडी भावना समझनी होगी. यह कोई साधारण राज्य नहीं है. अपनी आजादी और मान-सम्मान के लिए संघर्ष करने वाला राज्य है. उन्होंने कहा कि आप जब शिखर पर पहुंच जाते हैं, तो जमीन पर झांकने में दिक्कत होती है. हम लोगों ने कुर्बानी दी है. राजनीति बाद में, पहले भावना का सम्मान होना चाहिए.

दिनभर की राजनीतिक हलचल

भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर रांची पहुंचे. मुख्यमंत्री के साथ बैठक की.

देर शाम प्रदेश ओम माथुर, सह-प्रभारी नंदकिशोर यादव ने प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह रांची पहुंचे और चुनावी अभियान की शुरुआत की.

हेमंत सोरेन के घर देर रात पहुंचे भाजपा के बागी विधायक फूलचंद मंडल.

बरकट्ठा के पूर्व भाजपा विधायक अमित यादव और कोडरमा की शालीनी गुप्ता ने आजसू से संपर्क साधा.

भाजपा-आजसू इन सीटों पर आमने-सामने

लोहरदगा, हुसैनाबाद (भाजपा समर्थित), छतरपुर , चंदनक्यारी, सिमरिया, चक्रधपुर, सिंदरी, मांडू, मांडर, पोटका, इचागढ़, मंझगांव, हटिया और घाटशिला़

पहले चरण की स्क्रूटनी में 22 नामांकन अवैध

रांची : पहले चरण में 13 सीटों के लिए होनेवाले चुनाव को लेकर नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी में 22 नामांकन अवैध पाये गये. वहीं 206 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाये गये हैं. पहले चरण में सबसे ज्यादा 29 नामांकन भवनाथपुर के लिए वैध पाये गये हैं.

तीसरा चरण : नामांकन आज से

राज्य में तीसरे चरण के चुनाव के लिए 16 नवंबर से नामांकन शुरू हो जायेगा. इस चरण में रांची समेत कुल 17 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है. दिन के 11 से तीन बजे तक प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेंगे.

आजसू की तीसरी सूची

मंझगाव नंदलाल बिरुआ

मांडर हेमलता उरांव

पोटका बल्लू रानी सिंह

इचागढ़ हरेलाल महतो

हटिया भरत काशी साहू

घाटशिला प्रदीप बलमुचु

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें