31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज नये विधानसभा भवन में पहली बैठक, झारखंडवासियों से पीएम मोदी ने की ये अपील

रांची : सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति के लिए अभियान में देश का नेतृत्व करें प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड को एक दायित्व सौंप रहा हूं. देश में स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत हुई है. इस अभियान के तहत दो अक्टूबर तक सफाई के साथ-साथ सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्र करना है. एक बार […]

रांची : सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति के लिए अभियान में देश का नेतृत्व करें प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड को एक दायित्व सौंप रहा हूं. देश में स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत हुई है. इस अभियान के तहत दो अक्टूबर तक सफाई के साथ-साथ सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्र करना है.
एक बार इस्तेमाल वाला प्लास्टिक बेकार हो जाता है, जिसे एक जगह जमा करके देश को प्लास्टिक से मुक्त करना है. झारखंड के प्रकृति प्रेमी लोग इस अभियान से जुड़ें. देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने में झारखंड के लोग नेतृत्व करें.
कनेक्टिविटी के लिए नौ हजार करोड़ दिये
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि झारखंड में कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए नौ हजार करोड़ रुपये दिये गये हैं. दुर्गम, पहाड़ी इलाके में सड़के बनी हैं. भारतमाला योजना के तहत नेशनल हाइवे, स्टेट हाइवे, जलमार्ग से लेकर रेलवे और हवाई मार्ग की कनेक्टिविटी मजबूत की जा रही है़
विधानसभा के नये भवन को देखने जरूर जायें
रांची एयरपोर्ट पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला सीधे नये विधानसभा के लिए रवाना हो गया. धुर्वा स्थित नवनिर्मित विधानसभा भवन का उद्घाटन पीएम ने भवन में लगे शिलापट्ट का अनावरण कर किया. इसके बाद पीएम ने विधानसभा का भवन घूम कर देखा.
बाद में पीएम ने विधायकों के साथ ग्रुप फोटो खिंचायी. इसके बाद प्रभात तारा मैदान पहुंचे. जनसभा को संबोधित करते हुए कहा : राज्य के ओजस्वी, तेजस्वी, प्रतिभावान युवा झारखंड के नये विधानसभा भवन को देखने जरूर जायें. यह भवन सिर्फ एक इमारत नहीं है. चार दीवारें नहीं हैं. यह भवन एक ऐसा पवित्र स्थान है, जहां झारखंड के लोगों के सुनहरे भविष्य की नींव रखी जायेगी.यह भवन लोकतंत्र में आस्था रखने वाले प्रत्येक नागरिक के लिए तीर्थ स्थान है.
आज नये विधानसभा भवन में पहली बैठक
झारखंड के नये विधानसभा भवन में शुक्रवार को पहली बैठक होगी. विशेष सत्र में राज्यपाल का संबोधन होगा. स्पीकर दिनेश उरांव सहित पार्टी के विधायक दल के नेता अपनी बातें रखेंगे. विशेष सत्र में झामुमो के शामिल होने को लेकर संशय की स्थिति है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें