37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : 12 को पीएम विस के नये भवन का उदघाटन करेंगे, किसानों के लिए योजना शुरू होगी

विधानसभा भवन व साहेबगंज बंदरगाह का भी करेंगे उदघाटन प्रदेश को कई सौगात देंगे प्रधानमंत्री, राज्य के लिए सौभाग्य की बात : गिलुवा रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को झारखंड आयेंगे और नये विधानसभा भवन और साहेबगंज के बंदरगाह का उदघाटन करेंगे. वे किसानों की पेंशन के लिए किसान मान धन योजना की […]

विधानसभा भवन व साहेबगंज बंदरगाह का भी करेंगे उदघाटन
प्रदेश को कई सौगात देंगे प्रधानमंत्री, राज्य के लिए सौभाग्य की बात : गिलुवा
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को झारखंड आयेंगे और नये विधानसभा भवन और साहेबगंज के बंदरगाह का उदघाटन करेंगे. वे किसानों की पेंशन के लिए किसान मान धन योजना की शुरुआत भी करेंगे. यह योजना देश भर में चलायी जायेगी. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर भाजपा नेता और कार्यकर्ता तैयारी में जुट गये हैं. रविवार को भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक पार्टी कार्यालय में हुई. इसमें कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर विचार हुआ.
प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने पत्रकारों को बताया कि नरेंद्र मोदी देश ही नहीं दुनिया के लोकप्रिय नेता हैं. इनके आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता उत्साहित हैं. श्री गिलुवा ने बताया कि प्रधानमंत्री के कई कार्यक्रम हैं.
वह नये विधानसभा, साहेबगंज में बंदरगाह का उदघाटन के साथ-साथ किसानों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत करेंगे. राज्य के एकलव्य विद्यालयों को उदघाटन करेंगे. श्री गिलुवा ने बताया कि अब तक 69 एकलव्य विद्यालय बनाये गये हैं. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी झारखंड को कई सौगात देंगे. देश भर में लागू होने वाले कल्याणकारी योजना की शुरुआत भगवान बिरसा मुंडा की धरती से करेंगे.
श्री गिलुवा ने कहा कि रघुवर दास सरकार की इच्छा शक्ति का परिणाम है कि राज्य में नये विधानसभा के साथ-साथ कई योजनाएं पूरी हुई है. राज्य को नया विधानसभा मिल रहा है़ मौके पर महामंत्री दीपक प्रकाश, प्रवक्ता दीनदयाल बरनवाल, राजेश शुक्ला व शिवपूजन पाठक मौजूद थे़
भाजपा में पद की गारंटी नहीं
रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि भाजपा बिना शर्त पार्टी में दूसरों को शामिल करती है. कोई शर्त लेकर पार्टी में नहीं आ सकता है. पार्टी में पद की गारंटी नहीं है. काम के आधार पर पार्टी में पद मिलता है़ प्रदेश अध्यक्ष श्री गिलुवा रविवार को पत्रकार सम्मेलन में सवालों का जवाब दे रहे थे. प्रदेश अध्यक्ष से पूछा गया था कि झामुमो के कई विधायकों के भाजपा में शामिल होने की खबर है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ऐसी कोई जानकारी उनके पास नहीं है. किसी ने उनसे संपर्क नहीं किया है. कोई आता है, तो उनका स्वागत है.
कोई भी आता है, तो संगठन मजबूत ही होता है. श्री गिलुवा ने झामुमो की बदलाव यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह बदलाव नहीं, भटकाव यात्रा है. शुरू से ही हमारी पार्टी यह कह रही है. झामुमो नेता हेमंत सोरेन दुष्प्रचार कर रहे हैं कि वह 90 प्रतिशत आरक्षण देंगे. संविधान में यह संभव नहीं है. 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण राज्य सरकार नहीं दे सकती है. इसके लिए संसद की अनुमति लेनी होगी.
साहेबगंज व गोड्डा में सीएम आज लगायेंगे जन चौपाल
रांची : संताल परगना में झामुमो की बदलाव यात्रा के बाद दो सितंबर को मुख्यमंत्री रघुवर दास साहेबगंज व गोड्डा में जन चौपाल लगायेंगे. लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी झामुमो को उसके गढ़ में घेरने की तैयारी की गयी है. इसी के तहत मुख्यमंत्री रघुवर दास दो सितंबर को गोड्डा व साहेबगंज में जन चौपाल लगायेंगे.
वे आम जनता से सीधा संवाद करेंगे. श्री दास दिन के 11 बजे साहेबगंज के पतना हटिया मैदान में जन चौपाल लगायेंगे. इसके बाद दो बजे से गोड्डा के सुंदर पहाड़ी में प्रखंड कार्यालय में जन चौपाल लगा कर ग्रामीणों से संवाद करेंगे. चार सितंबर को एक बार फिर संताल के दौरे पर जायेंगे. वे लिट्टीपाड़ा में प्रमंडलीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. साथ ही उज्जवला दीदी के कार्यशाला में भी हिस्सा लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें